ऐसे बनाई जाती है एवेंजर्स की एक अलग ही दुनिया, देखिये शूटिंग Video
ऐसे बनाई जाती है एवेंजर्स की एक अलग ही दुनिया, देखिये शूटिंग Video
Share:

देशभर के साथ-साथ पूरी दुनिया में धूम मचाने वाली फिल्म 'एवेंजर्स : इनफिनिटी वॉर' ने कमाई के मामले में भी सभी को पीछे छोड़ दिया हैं. फिल्म ने पहले ही दिन में 31 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है और लगभग 4 दिन के अंदर इसने 119 करोड़ रुपए से ज्यादा अपने नाम कर लिए है. हर कोई इस फिल्म के एक्शन सीन्स और स्टोरी देखकर हक्का-बक्का रह गया है. भारत में भी इस फिल्म का काफी ज्यादा क्रेज़ देखने को मिल रहा है.

वैसे फिल्म देखते समय या देखने के बाद तो हर कोई ये तो जरूर सोचता ही होगा कि आख़िरकार ये फिल्म बनती कैसे होगी. आपके भी मन में कई बार कुछ स्टंट्स या एक्शन सीन देखकर दिमाग में ये आता होगा कि इसे कैसे फिल्माया जाता होगा. तो अब आपको इसके बारे में ज्यादा सोचने की जरुरत नहीं है क्योकि हम आपके लिए आज फिल्म मेकिंग का ही एक वीडियो लेकर आए है.

इस वीडियो में आप देख सकते है कि इस फिल्म की शूटिंग के लिए किस तरह से एक बड़ा-सा सेट बनाया जाता है. ये सेट चारों तरफ से हरे रंग के पर्दे से घिरा होता है इस पर्दे को क्रोमा कहा जाता है. फिल्म के ज्यादातर एक्शन सीन को इस पर्दे पर ही फिल्माया जाता है. इसके बाद इसे ग्राफ़िक के जरिये बैकग्राउंड चेंज किया जाता है. आप भी देखिये ये वीडियो.

जैकी चेन ने अपनी बेटी को घर से निकाला, सड़को पर रहने को हुई मजबूर

B'day Spl : रेसलिंग के साथ फ़िल्मी दुनिया के भी सुपरस्टार हैं 'द रॉक'

हॉटनेस में बहुत आगे है ये प्लस साइज मॉडल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -