CNG पंप खोलकर कीजिए शानदार कमाई, ये कंपनी दे रही सुनहरा मौक़ा, ऐसे करें अप्लाई
CNG पंप खोलकर कीजिए शानदार कमाई, ये कंपनी दे रही सुनहरा मौक़ा, ऐसे करें अप्लाई
Share:

नई दिल्ली: यदि आप खुद का बिज़नेस शुरू करने का मन बना रहे हैं तो आपके पास सुनहरा मौका है. गेल (GAIL) और एचपीसीएल (HPCL) की ज्वाइंट वेंचर कंपनी अवंतिका गैस लिमिटेड (Aavantika Gas Ltd) खुद का CNG पंप खोलने का मौका दे रही है. बता दें कि पेट्रोल के लगातार बढ़ते दामों के बीच CNG कारों की मांग बहुत बढ़ गई है. ऐसे में अवंतिका गैस 5 शहरों में नए CNG पंप खोलने की योजना बना रही है. इसके लिए कंपनी की ओर से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं.

कंपनी ने कहा कि, CNG की बढ़ती डिमांड को पूरा करने और CNG की पर्याप्त आधारभूत सुविधाओं को सुनिश्चित करने के लिए AGL सीएनजी स्टेशनों को विकसित और CNG स्टेशन डीलरशिप नियुक्त कर रही है. AGL के अनुसार, नए CNG स्टेशन मध्य प्रदेश के पांच शहरों में खोलें जाएंगे. इंदौर, उज्जैन, पीथमपुर, महू और ग्वालियर में CNG स्टेशन डीलरशिप के लिए पार्टियों/लोगों से रूचि की अभिव्यक्ति (EoI) आमंत्रित की जाती है. बता दें कि CNG स्टेशन खोलने के लिए सबसे आवश्यक है कि आपके पास प्लॉट होना चाहिए. इसका आकार 400 से 1225 वर्गमीटर तक होना चाहिए. प्लॉट मेन रोड से सटा होना चाहिए. प्लॉट की गहराई 20 मीटर (शहर में) और 35 मीटर (राजमार्ग पर) होनी चाहिए. यदि आपके पास खुद की जमीन नहीं है, तो आप जमीन लीज पर भी ले सकते हैं. किन्तु इसके लिए आपको जमीन मालिक से NOC लेनी आवश्यक है. आप परिवार के किसी सदस्‍य की जमीन भी लीज पर ले सकते हैं. लीज पर ली गई लीज एग्रीमेंट होना आवश्यक है.

डीलरशिप के लिए जमीन से जुड़ी विस्तृत जानकारी के साथ आवदेन पत्र भी देना होगा. CNG आउटलेट के लिए नियम एवं शर्तें और विभिन्न शपथ पत्रों के प्रारूप AGL पॉलिसी और LNG स्टेशनों पर उपलब्ध है और वेबसाइट www.aglonline.net से डाउनलोड किया जा सकता है. CNG स्टेशन खोलने के लिए कोई खास योग्यता होनी आवश्यक नहीं है. आवेदक ने कम से कम 10वीं पास की हो. साथ ही उसकी आयु 21 से 60 वर्ष के बीच होनी चाहिए. कंपनी की यह शर्त है कि आवेदनकर्ता अवंतिका के किसी कर्मचारी के परिवार का मेंबर न हो. CNG स्टेशन के लिए आवेदन करने वाले व्यक्ति के आधार (Aadhaar) और पैन कार्ड (PAN Card) की प्रतिलिपि, 10वीं पास की मार्कशीट की सेल्फ अटेस्टेड कॉपी, किसी भी संचार के लिए कॉन्टैक्ट एड्रेस, फोन/मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी के लिए आवश्यक है.

ऑस्ट्रेलियाई धावक नागमल्डिन ने रचा इतिहास, ओलंपिक ट्रैक फ़ाइनल का किया किया नेतृत्व

ममता ने पीएम मोदी से मांगी कोरोना वैक्सीन, सुवेंदु बोले- 9 लाख टीके तो बर्बाद कर दिए..

कई महानगरों में ऊंचाई पर पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आपके शहर का भाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -