ऑस्ट्रेलियाई धावक नागमल्डिन ने रचा इतिहास, ओलंपिक ट्रैक फ़ाइनल का किया किया नेतृत्व

ऑस्ट्रेलियाई धावक नागमल्डिन ने रचा इतिहास, ओलंपिक ट्रैक फ़ाइनल का किया किया नेतृत्व
Share:

जब ऑस्ट्रेलियाई धावक नागमल्डिन 'पीटर' बोल ने बुधवार को पुरुषों की 800 मीटर ओलंपिक ट्रैक फ़ाइनल का नेतृत्व किया, तो एक पूरे देश ने विश्वास करने का साहस किया। सबसे लंबे समय तक, बोल ने गति को आगे बढ़ाते हुए लगभग पूरे रास्ते पर कब्जा कर लिया। देश भर में स्क्रीन से चिपके हुए, आस्ट्रेलियाई – उनमें से लाखों लोग लॉकडाउन में – 53 वर्षों में इस आयोजन में अपने पहले फाइनलिस्ट के रूप में उनकी इच्छा रखते हैं।

काश, एक कहानी का अंत नहीं होता। अंतिम मोड़ में जाने पर, बोल आगे निकल गया, और अंततः चौथे स्थान पर रहा। बोल ने दौड़ के बाद कहा, "मुझे नहीं पता था कि मैं जीतने जा रहा हूं, लेकिन मैं एक बात निश्चित रूप से जानता था।" "कि पूरा ऑस्ट्रेलिया देख रहा था - और इसने मुझे आगे बढ़ाया।"

टोक्यो में बोल के रनों ने राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाए हैं; विशेष रूप से, रविवार को उनकी सेमीफाइनल जीत ने ऑस्ट्रेलिया को विद्युतीकृत कर दिया। फाइनल से पहले, एक नए ट्रैक चैंपियन की क्षमता, सूडानी विरासत के एक 27 वर्षीय व्यक्ति ने सभी पृष्ठभूमि के ऑस्ट्रेलियाई लोगों को उत्साहित किया। विशेष रूप से सूडानी-ऑस्ट्रेलियाई समुदाय के लिए, बोल का अचानक राष्ट्रीय ध्यान आकर्षित करना बहुत गर्व की बात है।

Tokyo Olympics: 4 मिनट में दागे 3 गोल, लेकिन अंतिम क्षणों में महिला हॉकी टीम के हाथ से फिसली जीत

रवि शास्त्री ने ड्रेसिंग रूम से कमेंट्री के लिए कार्तिक को दिया 'थम्स अप'

अल्बर्टा विश्वविद्यालय के वैज्ञानिकों ने की ये नई खोज

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -