कई महानगरों में ऊंचाई पर पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आपके शहर का भाव
कई महानगरों में ऊंचाई पर पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आपके शहर का भाव
Share:

पेट्रोल एवं डीजल के दामों में शुक्रवार को यानी आज भी स्थिरता जारी रही। देश भर में पेट्रोल एवं डीजल दोनों के खुदरा दामों में बीते 20 दिनों से कोई परिवर्तन नहीं आया है। इसके पश्चात् भी देश भर में पेट्रोल-डीजल की कीमत ऐतिहासिक ऊंचाई पर हैं। दिल्ली में पेट्रोल के दाम 101.84 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है। वहीं डीजल के दाम 89.87 रुपये प्रति लीटर पर बना हुआ है।

वही देश में ईंधन के दाम 18 जुलाई के पश्चात् से स्थिर हैं। हालांकि, इसके बाद भी दिल्ली और कोलकाता सहित सभी महानगरों में पेट्रोल के दाम सेंचुरी के मार्क के पार हैं। पेट्रोल के दाम अब तकरीबन पूरे देश में 100 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा है। डीजल भी कई प्रदेशों में शतक लगा चुका है। मुंबई में वर्तमान में पेट्रोल का दाम 107.83 रुपये प्रति लीटर है. वहीं, डीजल के दाम 97.45 रुपये प्रति लीटर है।

SMS से जानें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत:-
पेट्रोल-डीजल की कीमत रोजाना अपडेट की जाती हैं। ऐसे में आप केवल एक SMS के माध्यम से प्रतिदिन अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल के कस्टमर को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें।

इन राज्यों में 100 रुपये के पार पेट्रोल का दाम:-
मध्यप्रदेश, राजस्थान, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में पेट्रोल का दाम 100 रुपये पार हो चुका है। इसके अतिरिक्त महानगरों में मुंबई, हैदराबाद तथा बंगलूरू में पेट्रोल पहले ही 100 रुपये प्रति लीटर के आंकड़े को पार कर चुका है।    

ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज इनिशियल पब्लिक ऑफर लिस्टिंग आज की जाएगी पेश

15 अगस्त से जीएसटी रिटर्न नॉन फाइलर्स के लिए इलेक्ट्रॉनिक तरीके से बिल जनरेशन कर दिया जाएगा ब्लॉक

अडानी ट्रांसमिशन ने जून तिमाही में 22 प्रतिशत की वृद्धि की दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -