Piaggio Ape ने लांच की अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर, जाने  क्या है ख़ास
Piaggio Ape ने लांच की अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर, जाने क्या है ख़ास
Share:

साल के आखिरी में Piaggio ने अपनी इलेक्ट्रिक ऑटो को भारत में लॉन्च कर दिया है। Ape Electric बिजली से चलती है। ऐसे में यह किसी भी तरह का प्रदूषण नहीं करती है। इसके अलावा इसमें न तो किसी भी तरह की आवाज करती है और न ही ये वाइब्रेट करती है। इसमें एडवांस्ड लिथियम-ऑयन बैटरी दी गई है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बिना गेयर या कल्च के चलती है। यानी इसे स्कूटर की तरह बिना गियर चलाया जा सकता है। इसमें फुली डिजिटल कलस्टर मिलता है।

Piaggio Ape E- City की लंबाई 2700 मिलीमीटर, चौड़ाई 1370 मिलीमीटर और ऊंचाई 1725 मिलीमीटर है। इसका व्हीलबेस 1920 मिलीमीटर है। वहीं, इसका मिनिमम ग्राउंड क्लियरेंस 200 मिलीमीटर है। Piaggio Ape E- City में लिथियम ऑयन, 48V की बैटरी दी गई है जो 4.5 kWh की क्षमता के साथ आती है। इसका मोटर 3500 आरपीएम पर 5.4 kW की मैक्सिमम पावर और 29 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

Ape Electric बिजली से चलती है तो इसमें पेट्रोल और डीजल की कोई भी चिंता करने की जरुरत नहीं है। यह देश की पहली 3-व्हीलर है जिसमें बैटरी स्वैप का विकल्प मिलता है। यानी आपको इसे चार्ज करने की जरुरत नहीं है। आप कंपनी के पावर स्टेशन पर जाकर इसके बैटरी को स्वैप (बदल) सकते हैं। यह पूरी प्रक्रिया केवल 2 से 5 मिनट की है। हालांकि, कंपनी की तरफ से ग्राहकों को फिक्स्ड और स्वेपेबल बैटरी दोनों का विकल्प मिलेगा।

यामाहा ने रिकॉल की अपनी दो पॉपुलर बाइक्स, ये है वजह

Royal Enfield ला रही Thunderbird का नया मॉडल , ये होंगे नए फीचर्स

अब सड़कों पर चलना भी सुरक्षित नहीं महिलाओं के लिए, मेट्रो से निकलते ही झपट जाते हैं ऑटो चालक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -