यामाहा ने रिकॉल की अपनी दो पॉपुलर बाइक्स, ये है वजह
यामाहा ने रिकॉल की अपनी दो पॉपुलर बाइक्स, ये है वजह
Share:

यामाहा मोटर इंडिया ने अपनी दो लोकप्रिय बाइकों को वापस मंगा ली है। कंपनी ने इन दोनों बाइकों की 7,757 यूनिट वापस मंगाई हैं। ये बाइक्स हैं- Yamaha FZ FI और Yamaha FZ-S FI. कंपनी ने बताया कि इन बाइक्स के रियर-साइड रिफ्लेक्टर में खराबी के कारण इन्हें वापस मंगाया गया है। रिकॉल की गईं 7,757 बाइकों का निर्माण अक्टूबर 2019 से हुआ है। यामाहा इन्हें मुफ्त में ठीक करेगा। कंपनी ने कहा है कि इस खराबी वाली बाइक्स के ग्राहकों से वह खुद संपर्क करेगी। सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने इन बाइकों को वापस मंगाया है। बाइक्स के प्रदर्शन से इसका कोई रिश्ता नहीं है। 

ध्यान देने वाली बात ये है की Yamaha के मुताबिक रिकॉल की गईं 7,757 बाइकों के रियर साइड रिफ्लेक्टर को फिट करने में समस्या पेश आ रही है। कंपनी ने कहा है कि ग्राहक यामाहा की किसी भी अधिकृत डीलरशिप पर रिफ्लेक्टर को लगवा सकते हैं। इसके लिए ग्राहकों से कोई पैसा नहीं वसूला जाएगा। कंपनी रिफ्लेक्टर की इस खराबी को मुफ्त में दुरुस्त करेगी। यामाहा की इन बाइक्स में 149 सीसी का इंजन लगा है, जो 7,250 आरपीएम पर अधिकतम 12.4 पीएस की पावर और 5,500 आरपीएम पर 13.6 एनएम का टॉर्क देता है। दोनों ही बाइक्स में फ्रंट व्हील में सिंगल चैनल एबीएस, साथ ही आगे और पीछे रिअर डिस्क ब्रेक्स हैं।दोनों बाक्स में इंजन के अलावा बीएस6 मॉडल में कोई और बड़ा बदलाव नहीं हुआ है। 
 

Yamaha FZ FI दो रंगों- मेटैलिक ब्लैक और रेसिंग ब्लू में मिल रही है। इसकी एक्स शोरूम कीमत 99,200 रुपये है। Yamaha FZ-S FI पांच रंगों में उपलब्ध है- डार्क नाइट, मेटैलिक रेड, मैट ब्लैक, डार्क मैट ब्लू और ग्रे ऐंड साइऐन ब्लू। इसकी एक्स शोरूम कीमत 1,01,200 रुपये है। 

अब सड़कों पर चलना भी सुरक्षित नहीं महिलाओं के लिए, मेट्रो से निकलते ही झपट जाते हैं ऑटो चालक

पानी से चलने वाली कार का सफल अविष्कार, अब गाड़ियों से भी मिलेगा ऑक्सीजन

आईटेक इंडिया (iTEC India) ने ई-मोबिलिटी के विकास में किया नया आगाज़ , जाने ख़ास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -