Royal Enfield ला रही Thunderbird का नया मॉडल , ये होंगे नए फीचर्स
Royal Enfield ला रही Thunderbird का नया मॉडल , ये होंगे नए फीचर्स
Share:

वाहन निर्माता कंपनियां नए मानकों के अनुरूप अपनी गाड़ियों के मॉडल में बदलाव कर रही हैं। ऐसे में Royal Enfield (रॉयल एनफील्ड) के प्रशंसकों के लिए कंपनी Thunderbird (थंडरबर्ड ) का नया मॉडल पेश करने जा रही है। इस बाइक को कई मौकों पर देखा गया है और इसकी ताजा तस्वीरों से इसके बारे में कुछ दिलचस्प जानकारी सामने आई है। नई Royal Enfield Thunderbird पहले वाली मॉडल क्रूजर डिजाइन थीम के साथ ही उतारी जाएगी। हालांकि बाइक को नया लुक देने के लिए कई बड़े बदलाव भी किए गए हैं। 

नई बाइक की हेडलाइट के चारों ओर LED DRL लगी होगी। इसकी हेडलाइट में हेलोजेन दिया गया है और टर्न इंडिकेटर में सामान्य बल्ब मिलेंगे। जबकि कई फीचर्स के जरिये इसे मॉर्डन बनाया गया है, वहीं कुछ बिंदुओं पर ये बाइक पुराने जमाने में ले जाती है। मिसाल के तौर पर इसमें लगा स्विचगियर, यह पुराने जमाने की बाइक्स की तरह रोटरी स्विच है जो हेडलाइट और गाड़ी बंद करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।  नई थंडरबर्ड की रियर और साइड स्टाइलिंग में भी बदलाव किए गए हैं। मौजूदा मॉडल के मुकाबले नई बाइक में रियर फेंडर छोटा है। फ्यूल टैंक मौजूदा मॉडल जैसा ही लग रहा है। नई थंडरबर्ड के अलॉय वील्ज भी नए हैं। बाइक के मौजूदा मॉडल में सामान्य स्पोक स्टाइल अलॉय वील्ज हैं, जबकि नई बाइक में 'Y' शेप स्पोक के साथ नए अलॉय वील्ज दिए गए हैं। ब्लैक अलॉय व्हील्स और डार्क पेंट थीम को देखकर लगता है कि यह Thunderbird का नया वेरिएंट हो सकता है। 

नई रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड नए साल अप्रैल से पहले लॉन्च की जा सकती है। मौजूदा थंडरबर्ड बाइक की तुलना में इसकी कीमत करीब 15 हजार रुपये ज्यादा रहने की संभावना है। थंडरबर्ड की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 1.64 लाख रुपये है।नई Thunderbird में मौजूदा मॉडल वाला इंजन मिल सकता है, नए प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी और बीएस6 मानकों के अनुरूप है। यह इंजन 346cc का है, जो 19.8hp की पावर और 28Nm टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं, थंडरबर्ड 500 में 499cc, एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलिंडर इंजन है, जो 27.2hp की पावर और 41.3Nm टॉर्क जेनरेट करता है। 

पानी से चलने वाली कार का सफल अविष्कार, अब गाड़ियों से भी मिलेगा ऑक्सीजन

आईटेक इंडिया (iTEC India) ने ई-मोबिलिटी के विकास में किया नया आगाज़ , जाने ख़ास

मित्सुबिशी ने पांच लाख तक घटाए अपनी इस कार के दाम ,जाने कितनी होगी नयी कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -