अधिकारियों का अनुमान है कि मारिपोल की एक कब्र में 3000-9000 लोगों को दफनाया गया है
अधिकारियों का अनुमान है कि मारिपोल की एक कब्र में 3000-9000 लोगों को दफनाया गया है
Share:

मास्को: यूक्रेनी अधिकारियों का कहना है कि 3,000 से 9,000 मारिपोल निवासियों को महत्वपूर्ण बंदरगाह शहर से 20 किलोमीटर से भी कम दूरी पर रूस के कब्जे वाले गांव मानहुश में एक सामूहिक कब्र में दफनाया जा सकता है।

Ukrayinska Pravda के अनुसार, Mariupol सिटी काउंसिल ने गुरुवार रात को एक सोशल मीडिया पोस्ट में घोषणा की कि "मानहुश में सामूहिक कब्र का पैमाना बुचा में एक की तुलना में 20 गुना है," मैक्सर टेक्नोलॉजीज से उपग्रह तस्वीरों का हवाला देते हुए, जो यूक्रेन की उपग्रह फोटोग्राफी को इकट्ठा और प्रकाशित करता है।

"अप्रैल के दौरान, रूसियों ने मारियूपोल के बाहरी इलाके में ताजा खाइयों का निर्माण किया और उन्हें शवों से भर दिया। " मारिपोल सिटी काउंसिल के सूत्रों के अनुसार, मृतकों को ऐसी कब्रों में एक के ऊपर एक के ऊपर ढेर किया जाता है।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, मैक्सर टेक्नोलॉजीज ने गुरुवार को कहा कि उनकी तस्वीरों में मार्च के अंत में शुरू हुई कब्रों का विस्तार दिखाया गया है, और 85 मीटर लंबी सीधी पंक्तियों के चार खंड थे। स्थानीय अनुमानों के अनुसार, रूसी सेना ने मारिपोल में 22,000 नागरिकों को मार डाला है।

"इक्कीसवीं सदी का सबसे गंभीर युद्ध अपराध मारियूपोल में किया गया है," मारिपोल के मेयर वादिम बॉयचेंको ने एक बयान में कहा। नई Babyn Yar यहाँ है. हिटलर ने उस समय यहूदियों, रोमा और स्लाव का सफाया कर दिया था। (रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर) पुतिन वर्तमान में यूक्रेनी लोगों का सफाया कर रहे हैं।

"मारिपोल में, वह पहले ही हजारों नागरिकों को मार चुका है। हमें नरसंहार को रोकने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए." बेबीन यार यूक्रेन के कीव के पास एक खाई है, जो सोवियत संघ के खिलाफ द्वितीय विश्व युद्ध के हमले के दौरान नाजी जर्मनी की सेनाओं द्वारा की गई हत्याओं का स्थान था.

होंडुरास के पूर्व राष्ट्रपति को मादक पदार्थों के तस्करी के आरोप में अमेरिका प्रत्यर्पित किया गया

विश्व बैंक के सेमिनार में ज़ेलेंस्की ने "पांच कार्यों" को रेखांकित किया

विश्व पृथ्वी दिवस- जीवाश्म ईंधन पर लोगों की निर्भरता को कम करने की जरूरत: दलाई लामा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -