ऑस्ट्रेलियाई महिला तैराक क्लो मैककार्डेल ने तोड़ा पुरुषों का रिकॉर्ड, हासिल की नई उपलब्धि,
ऑस्ट्रेलियाई महिला तैराक क्लो मैककार्डेल ने तोड़ा पुरुषों का रिकॉर्ड, हासिल की नई उपलब्धि,
Share:

ऑस्ट्रेलिया के स्विमर क्लो मैककार्डेल ने तैयारी का एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है. 35 वर्ष की इस स्विमर ने 10 घंटे तथा 40 मिनट तक तैराकी कर विश्व रिकॉर्ड बनाया. पुरुष के 34 बार चैनल को पार करने के रिकॉर्ड को पछाड़ते हुए, उन्होंने 35वीं बार यह कमाल कर दिखाया. रविवार प्रातः 7 बजे जब लोग सोकर उठ रहे थे, तब इस ऑस्ट्रेलियाई महिला ने विश्व के सभी दिग्गज स्विमर को पछाड़ा है.

वही शनिवार शाम को क्लो ने एबोट क्लिफ बीच के समीप फोल्कस्टोन के पास से यात्रा आरम्भ की थी. करीब 11 घंटे तक स्विमिंग करते हुए, क्लो पुरुषों के 34 बार चैनल पार करने के रिकॉर्ड तो तोड़ दिया तथा इस सूचि में द्वितीय नंबर पर पहुंच गई. सबसे अधिक बार चैनल को पार करने का रिकॉर्ड ब्रिटिश स्विमर एलिसन स्ट्रीटर के नाम पर दर्ज है. उन्होंने टोटल 43 बार चैनल को पार किया था. क्लो की इस सफलता के पश्चात् अब सबसे अधिक बार चैनल को पार करने का रिकॉर्ड दोनों ही महिला स्विमर के नाम हो गया है.

साथ ही पीए से बात करते हुए क्लो जिनके नाम ट्रपल वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है मजाक में कहा, "दफ्तर में आज का दिन बेहद कठिन रहा. मैं बहुत ही अच्छी लय में थी, रिकॉर्ड को पीछे छोड़ना सच में बेहद खुशी वाली बात है. अब मैं सबसे अधिक बार चैनल को पार करने वालों की सूचि में द्वितीय नंबर पर आ गई हूं." इसी के साथ यह बेहद दुखदायी है.

कोरोना की चपेट में आया जापान का स्टार प्लेयर, अमेरिका में किया खुद को क्वारंटीन

88वीं जीत के साथ लुइस हैमिल्टन ने हासिल की स्पेनिश ग्रांप्रि

इन 4 मौकों पर गुस्से से आगबबूला हो उठे 'कैप्टेन कूल', समझ नहीं पाए फैंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -