कोरोना: ऑस्ट्रेलिया में 6 महीने के लिए लॉक डाउन ! पीएम मॉरिसन ने जनता से कहा- तैयार रहें

कोरोना: ऑस्ट्रेलिया में 6 महीने के लिए लॉक डाउन ! पीएम मॉरिसन ने जनता से कहा- तैयार रहें

मेलबर्न: चीन के शहर वुहान से दुनिया भर में फैलना शुरू हुए जानलेवा कोरोना वायरस की वजह से पूरे विश्व के कई देशों में लॉक डाउन कर दिया गया है। वहीँ अब कोरोना वायरस की वजह से ऑस्ट्रेलिया में भी लॉकडाउन लागू कर दिया है। ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने देश की आवाम से कहा है कि अगले छह महीने तक लॉकडाउन के लिए तैयार रहें। उन्होंने कहा देश के लिए ये संकट का वक़्त है।

उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में छह महीने तक के लिए लॉकडाउन लागू किया जा सकता है। देश में लोगों को बाहर ना निकलने की हिदायत दी गई थी। इसके बाद भी लोग जिम, रेस्टोरेंट, पब्स और क्लब में दिखाई दे रहे थे। इसको देखते हुए पीएम मॉरिसन ने छह महीने तक देश में लॉकडाउन लागू करने कि तरफ इशारा कर दिया हैं। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस के करीब 3200 मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं 13 लोगों की इससे मौत हो चुकी है।

कोरोना का विक्‍टोरिया और न्‍यू साउथ वेल्‍स में सबसे अधिक प्रभाव  देखने को मिला है। ऑस्‍ट्रेलिया के पीएम स्‍कॉट मॉरिसन ने सोमवार को संसद में कहा था कि कोई भी पब, जिम जैसी भीड़ वाली स्थानों पर नहीं जाएगा। उन्होंने कहा ये देश के लिए मुश्किल वक़्त है। आप सभी छह महीने के लॉकडाउन के लिए तैयार रहें।

कोरोना: कट्टरपंथियों के आगे बेबस इमरान की सेना, मस्जिदों पर नहीं लगा पा रही रोक

CORONAVIRUS: अमेरिकी नौ सेना ने किया कमाल, जहाज को अस्‍पताल में कर दिया तब्‍दील

कोरोना की बढ़ी मार तो क्रिकेट पर लग गया ब्रेक