CORONAVIRUS: अमेरिकी नौ सेना ने किया कमाल, जहाज को अस्‍पताल में कर दिया तब्‍दील

CORONAVIRUS: अमेरिकी नौ सेना ने किया कमाल, जहाज को अस्‍पताल में कर दिया तब्‍दील

लॉस एंजिल्स: हमारे लिए यह कहना जरा मुश्किल है कि क्या हम आज के समय में बीमारियों से सुरक्षित है या नहीं. क्यूंकि आज हर रोज कोई न कोई नई बीमारी से सामना हो ही जाता है. वहीं इस समय कोरोना का प्रकोप पूरी दुनिया में छाया हुआ है. और आज इस बात से कई लोगों के दिलों में दहशत भी बढ़ चुकी है. और भला दहशत बढे क्यों न इस वायरस ने  अब तक 25000 से अधिक लोगों की जान जो ले चुका है.  वहीं कैलिफोर्निया में कोरोना के संक्रमित रोगियों की वृद्धि के बीच अमेरिकी नौ सेना ने अपने एक जहाज को अस्‍पताल में तब्‍दील कर दिया है. यह जहाज लॉस एंजिल्स के बंदरगाह पर है. समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार 1000 विस्‍तरों वाला यह रेफरल अस्पताल गैर कोराना वायरस के रोगियों के इलाज के लिए उपलब्ध रहेगा.

15 रोगी वार्ड, 80 गहन देखभाल बेड शामिल: मिली जानकारी के अनुसार यह कोरोना महामारी द्वारा स्थानीय अस्पतालों में डाले जा रहे दबाव को दूर करने में भी मददगार होगा. जहाज की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार इसमें 11 सामान्य ऑपरेटिंग सूट, 5,000-यूनिट ब्लड बैंक, 15 रोगी वार्ड, 80 गहन देखभाल बेड और कमरे शामिल हैं. यह प्रतिदिन कम से कम 7,000 लोगों के भोजन का इंतजाम है . इसमें 200,000 गैलन मीठे पानी की व्‍यवस्‍था है. सैन डिएगो में अमेरिकी नौसेना द्वारा संचालित दो अस्पताल जहाजों में से एक है. यह जहाज शुरू में सिएटल और वाशिंगटन के लिए था, जो COVID-19 महामारी द्वारा सबसे कठिन राज्यों में से एक है.  

ट्रंप ने लॉस एंजिल्स में जहाज तैनात करने को मंजूरी दी: जंहा इस बात का पता चला है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने  रविवार को अतिरिक्त चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए लॉस एंजिल्स में जहाज तैनात करने के लिए कैलिफोर्निया के गवर्नर गेविन न्यूजॉम के अनुरोध को मंजूरी दे दी. कैलिफोर्निया के गवर्नर के कार्यालय ने एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें ट्विटर पर पोर्ट ऑफ लॉस एंजिल्स में विशाल सफेद-पतवार वाले अस्पताल के जहाज को दिखाया गया है. यह जहाज COVID-19 के प्रकोप के दौरान कैलिफोर्निया के अस्पताल की क्षमता में वृद्धि करेगा.

कोरोना की बढ़ी मार तो क्रिकेट पर लग गया ब्रेक 

कोरोना: पाक में जरुरी सामन के आवागमन पर लगी रोक हटी, इमरान ने किया ऐलान

फ्रांस में चारों तरफ मातम ही मातम, एक ही दिन में 299 मरीजों ने तोड़ा दम