ऑस्ट्रेलिया ओपन: 21 वर्षीय सोफिया केनिन ने फाइनल मुकाबले में अपने प्रतिदंद्वी को सीधे सेटों में किया पराजित
ऑस्ट्रेलिया ओपन: 21 वर्षीय सोफिया केनिन ने फाइनल मुकाबले में अपने प्रतिदंद्वी को सीधे सेटों में किया पराजित
Share:

महज 21 वर्षीय सोफिया केनिन ने दो बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन स्पेन की गर्बाइने मुगुरुजा को हराते हुए साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलिया ओपन का खिताब जीता. रूस के मॉस्को में जन्मीं इस अमेरिकी खिलाड़ी ने 2 घंटे 2 मिनट तक चले फाइनल मुकाबले को 4-6, 6-2, 6-2 से अपने किया. यह सोफिया के करियर का पहला ग्रैंड स्लैम भी है. दोनों ही खिलाड़ी पहली बार ऑस्ट्रेलिया ओपन के फाइनल में पहुंचे थे. 26 वर्षीया मुगुरुजा से पहला सेट हारने के बाद सोफिया ने जिस दबंग अंदाज में वापसी की, उसका हर कोई दीवाना हो गया.

इस जीत के बाद सोफिया को न सिर्फ 28 लाख यूएस डॉलर (20 करोड़ रुपये) मिले बल्कि उनकी रैंकिंग भी 14वीं से सातवीं हो गई. दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी एश्ले बार्टी को हराकर फाइनल में पहुंचने वाली सोफिया केनिन ने पांच साल की उम्र में ग्रैंड स्लैम जीतने का ख्वाब देखा था. सोफिया केनिन और गर्बाइने मुगुरुजा के बीच यह दूसरा मुकाबला था और दोनों ही बार अमेरिकी खिलाड़ी ने ही बाजी मारी. चाइना ओपन में पिछला मुकाबला केनिन ने जीता था. सोफिया ने साल भर पहले ही होबार्ट में अपना पहला WTA खिताब जीता और सीजन के दौरान दो और खिताब अपने नाम किए.

टूर्नामेंट से पहले सेरेना विलियम्स को प्रबल दावेदार मान रहे टेनिस प्रेमियों ने इस फाइनल की कल्पना भी नहीं की थी. उलटफेरों से भरे टूर्नामेंट में 21 साल की केनिन ‘जाइंट किलर’ साबित हुई क्योंकि अब वह सेरेना को पछाड़कर अमेरिका की नंबर एक खिलाड़ी भी बन गईं. मैच जीतने के बाद सोफिया ने कहा, ‘स्टेडियम में मौजूद दर्शकों का शुक्रिया. सबका शुक्रिया. अपनी टीम, पिता को हमेशा साथ रहने के लिए धन्यवाद कहना चाहती हूं. मेरी मां घर पर मुझे देख रही होंगी. उन्हें भी शुक्रिया और प्यार. मुझे यह टूर्नामेंट पसंद है. अगले साल जरूर आने की कोशिश करूंगी.’

Ind Vs NZ: टॉस जीतकर भारत ने चुनी बैटिंग, विराट कोहली हुए बाहर, रोहित शर्मा की वापसी

IND vs NZ: आखिरी टी-20 मैच आज, क्या रोक पाएगा भारत को न्यूज़ीलैंड

ICC test ranking के बादशाह बने विराट, अजिंक्य रहाणे को पीछे छोड़ निकले आगे

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -