ICC test ranking के बादशाह बने विराट, अजिंक्य रहाणे को पीछे छोड़ निकले आगे
ICC test ranking के बादशाह बने विराट, अजिंक्य रहाणे को पीछे छोड़ निकले आगे
Share:

इंडिया क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आइसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में अपना बादशाहत बनाए रखने में कामयाब रहे हैं और दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज बन चुके है. जंहा भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने अपना स्थान गंवा दिया है और वो नौवें नंबर पर फिसल गए हैं. विराट कोहली 928 अंक के साथ पहले स्थान पर बने हुए हैं जबकि स्टीव स्मिथ उनसे 17 अंक पीछे हैं और दूसरे स्थान पर हैं. 

आपकी जानकारी के अनुसार भारतीय टेस्ट टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा छठे स्थान पर हैं और उनके कुल 791 अंक हैं जबकि नौवें स्थान पर मौजूद अजिंक्य रहाणे के 759 अंक हैं. भारतीय गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह की रैंकिंग सबसे बेहतर है और वो छठे स्थान पर हैं. जसप्रीत बुमराह के 794 प्वाइंट हैं जबकि मो. शमी टॉप टेन में बने हुए हैं और अपना स्थान बेहतर करते हुए वो नौवें नंबर पर आ गए हैं. वहीं आर अश्विन छठे स्थान पर हैं.

वहीं यदि टेस्ट ऑलराउंडर की रैंकिंग की बात करें तो रवींद्र जडेजा 406 अंक के साथ तीसरे स्थान पर हैं जबकि अश्विन ने अपनी रैंकिंग में सुधार करते हुए चौथा स्थान हासिल किया है और उनके कुल 308 अंक हैं. इसके अलावा इंग्लैंड के मार्क वुड और साउथ अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक को आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में फायदा हुआ है. मार्क वुड को वांडरर्स में खेले गए टेस्ट मैच में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था और उन्होंने 19 स्थान का छलांग लगाया है और गेंदबाजों की रैंकिंग में 38वें स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने इस टेस्ट में 100 रन देकर 9 विकेट लिए थे. वहीं बल्लेबाजों की रैंकिंग में वो 151वे से 142वे स्थान पर आ गए हैं.  

इस खिलाड़ी को ओलम्पिक का बाहुबली, अब देश ने उससे लगाई मेडल की उम्मीद

इस खिलाड़ी को हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंचे थीम

मेलबर्न को को जल्द मिल सकती है नई मलिका, मुकाबले में आमने- सामने होंगी मुगुरुजा और सोफिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -