अपनी एजेंसी से आॅस्ट्रेलिया जानेगा, अंतरिक्ष के रहस्य
अपनी एजेंसी से आॅस्ट्रेलिया जानेगा, अंतरिक्ष के रहस्य
Share:

एडिलेड। आॅस्ट्रेलिया स्वयं की राष्ट्रीय अंतरिक्ष एजेंसी स्थापित करेगा। इस बात की घोषणा आॅस्ट्रेलिया के शिक्षा और प्रशिक्षण मंत्री सिमोन बर्मिघम ने की। इस घोषणा के साथ आॅस्ट्रेलिया के लिए अंतरिक्ष जगत की नई संभावनाओं के आकाश का विस्तार हुआ। इस मामले में समाचार एजेंसीज़ के माध्यम से जानकारी सामने आई कि मंत्री सिमोन बर्मिघम वर्ष 2017 के इंटरनेशनल एस्ट्रोनाॅटिकल कांग्रेस, आईएसी के शुभारंभ समारोह में शामिल हुए थे।

इस दौरान उन्होंने कहा कि, अंतरिक्ष की उड़ान आॅस्ट्रेलिया के लिए महत्वपूर्ण होगी। इन बातों से मैं उत्साहित हूॅं। आॅस्ट्रेलिया की स्वयं की अंतरिक्ष एजेंसी स्थापित होने के बाद आॅस्ट्रेलिया को बड़े पैमाने पर लाभ होगा। इससे आने वाली पीढ़ी ब्रह्मांड और विज्ञान से जुड़े विषयों का अध्ययन बेहतर तरह से कर सकेगी। ऐसा नहीं है कि, आॅस्ट्रेलिया अंतरिक्ष विज्ञान से जुड़े रहस्यों को जानना नहीं चाहता, या फिर अंतरिक्ष विज्ञान में उसने कार्य नहीं किया है।

ऑस्ट्रेलिया अंतरिक्ष विज्ञान को लेकर लगभग 3.1 अरब डॉलर का उद्योग आॅस्ट्रेलिया से जुड़ा है। ऑस्ट्रेलियाई सरकार का अनुमान है कि, एजेंसी के निर्माण से 2019 तक इस उद्योग का घरेलू मूल्य 14 अरब डॉलर तक बढ़ सकता है।

नासा मंगल पर पैदा करेगा ऑक्सीजन

आज धरती के बेहद नजदीक से गुजरेगा क्षुद्र ग्रह फ्लोरेंस

सैटेलाईट से की जाएगी सीमाओं की निगरानी, चीन और पाकिस्तान पर होगा ध्यान

इसरो को लगा झटका, रीजनल नेविगेशन सैटेलाइट IRNSS-1H की लांचिंग फ़ैल

ISRO में नौकरी का सुनहरा अवसर, शीघ्र करे आवेदन

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -