ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स ने रोमांचक मैच में बांग्लादेश को रौंदा, इन्दोरियों में दिखा कंगारू टीम का क्रेज
ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स ने रोमांचक मैच में बांग्लादेश को रौंदा, इन्दोरियों में दिखा कंगारू टीम का क्रेज
Share:

इंदौर: रोड सेफ्टी टी20 वर्ल्ड सीरीज के 11वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स ने बांग्लादेश लीजेंड्स को अंतिम गेंद पर मात देते हुए तीन विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की। यह ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स की इस टूर्नामेंट में पहली जीत है और एक वक़्त उनकी हार तय दिख आ रही थी, मगर ब्रैड हैडिन (37 गेंदों में 58 रन, 3 चौके और 4 छक्के) ने धुआंधार पारी खेलते हुए टीम को हैरान करने वाली जीत दिलाई और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

इससे पहले बांग्लादेश लीजेंड्स की पहले बैटिंग करते हुए शुरुआत बहुत अधिक खराब रही और टीम का ऊपरी क्रम फिर नाकाम हुआ। बांग्लादेश ने 37 के स्कोर तक ही मेहराब होसैन, नजीमुद्दीन और आफताब अहमद के विकेट खो दिए थे। इसके बाद आलोक कपाली (20 गेंदों में 20 रन) और नज़मत सदत (26 गेंदों में 20 रन) ने टीम को संभालने की कोशिश जरूर की, मगर वो बड़ी पारी में खेलने में नाकाम रहे और उनका स्ट्राइक रेट भी कुछ खास नहीं था। 

 

नजमत सदत और अबुल हसन के विकेट पर रुक गया खेल :-

नज़मत सदत 20 रनों के निजी स्कोर पर वाटसन को कैच दे बैठे। हालांकि, इस गेंद पर खेल कुछ देर के लिए रुका रहा, क्योंकि अंपायर यह चेक कर रहे थे कि स्मिथ की गेंद कहीं नो बॉल तो नहीं थी। इसके लिए थर्ड अंपायर की मदद ली गई और फिर सदत को वापस पवेलियन लौटना पड़ा। दरअसल, स्मिथ ने फुलटॉस डाली थी, जिसपर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में सादात सीधे वाटसन को कैच थमा बैठे। वहीं, अबुल हसन भी एक रन चुराने के चक्कर में रन आउट हो गए।  हालांकि, मामला इतना नजदीकी था कि, थर्ड अंपायर ने भी तीन चार एंगल से चेक करने के बाद अबुल हसन को आउट दिया।  बीच के ओवरों में जॉन हेस्टिंग्स ने अपने दो ओवरों में 39 रन लूटा दिए, जिसमें 26 रन वाइड के माध्यम से आए थे और यही कारण रहा कि बांग्लादेश की टीम के स्कोर में कुछ अतिरिक्त रन जुड़े।

 

इलियास सनी ने बांग्लादेश के लिए सबसे अधिक रन बनाए। उन्होंने 29 गेंदों में दो चौके और छक्के की सहायता से 32 रनों कि पारी खेली। वहीं, मोहम्मद शरीफ (10 गेंदों में 14 रन, दो छक्के) और डॉलर महमूद (9 गेंदों में 17 रन, दो चौके, एक छक्का) के अंत में तेजी से रन बनाकर बांग्लादेश लीजेंड्स को 158-9 के स्कोर तक पहुंचाया। ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स के लिए ब्रेट ली, डर्क नैनेस, जॉन हेस्टिंग्स, शेन वॉटसन, नाथन रियरडन, जॉर्ज हॉर्लिन और ब्रायस मैक्ग्रेन ने एक-एक विकेट चटकाया।

159 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स ने पहले ओवर में ही सलामी बल्लेबाज़ कैमरन वाइट का विकेट गंवा दिया था। यहां से कप्तान शेन वॉटसन और कैलम फर्ग्यूसन ने तूफानी तरीके से रन बनाते हुए टीम को तेज शुरुआत दिलाई। वॉटसन ने 21 गेंदों में 5 चौके, एक छक्के की सहायता से 35 रन बनाए, वहीं फर्ग्यूसन ने 20 गेंदों में एक चौके और दो छक्कों की सहायता से 24 रन बनाए। जब यह दोनों खेल रहे थे, उस समय ऐसा लग रहा था कि ऑस्ट्रेलियाई टीम आसानी से यह मुकाबला जीत लेगी। हालांकि, इलियस सनी ने घातक गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरों में महज 8 रन देकर 4 विकेट झटक लिए और ऑस्ट्रेलिया एक बार फिर बैकफुट पर आ गई।

ब्रेड हैडिन ने बांग्लादेश के जबड़े से छीनी जीत :-

122 के स्कोर तक टीम ने अपने सात विकेट गंवा दिए थे और यहां तक कि उन्हें अंतिम ओवर में जीतने के लिए 21 रनों की जरूरत थी। बांग्लादेश की टीम जीत की तरफ बढ़ती नजर आ रही थी। लेकिन, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज हैडिन ने दूसरी गेंद पर छक्का और अंतिम तीन गेंदों पर तीन चौके जड़ते हुए टीम को शानदार जीत दिलाई। बांग्लादेश लीजेंड्स की तरफ से इलियस सनी ने 4, अब्दुर रज्जाक ने 2 और अबुल हसन ने एक विकेट लिया।

इन्दोरियों में दिखा ऑस्ट्रेलिया का क्रेज :-

 

वहीं, मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में इन्दोरियों का ट्रेड मार्क भी देखने को मिला। दरअसल, इंदौर के लोग अमूमन मोबाइल का फ़्लैश लाइट चमकाकर किसी के प्रति अपना समर्थन जाहिर करते हैं। इस बार भी इन्दोरियों ने ऐसा ही किया, स्टेडियम में बैठे तमाम दर्शक ऑस्ट्रेलियाई टीम को चीयर करते नज़र आए। आमतौर पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के मैच में भारतीय दर्शक टीम इंडिया का ही सपोर्ट करते हैं, लेकिन इस बार ऑस्ट्रेलिया के सामने बांग्लादेश की टीम थी, इसलिए इन्दोरी कंगारू टीम को सपोर्ट करते नज़र आए। 

टीम इंडिया के पूर्व कोच की मुश्किलें बढ़ीं, कप्तान मनप्रीत पर लगाए थे गंभीर आरोप

Aus Vs Ind: शमी की जगह उमेश यादव क्यों ? कप्तान रोहित शर्मा ने दिया जवाब

विराट से ओपनिंग करवाने पर भड़के गंभीर.., कहा- इससे राहुल पर क्या असर पड़ेगा ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -