ऑस्ट्रेलिया शिक्षा क्षेत्र अंतरराष्ट्रीय छात्रों को वापस लाने के लिए कर रही है ये काम
ऑस्ट्रेलिया शिक्षा क्षेत्र अंतरराष्ट्रीय छात्रों को वापस लाने के लिए कर रही है ये काम
Share:

कैनबरा: ऑस्ट्रेलिया की अर्थव्यवस्था जहां कोरोना महामारी से उबरने के लिए पटरी पर है, वहीं देश का शिक्षा क्षेत्र अंतरराष्ट्रीय छात्रों के सूखे का हल खोजने के लिए संघर्ष कर रहे अंदरूनी सूत्रों के साथ एक उल्लेखनीय अपवाद बना हुआ है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने शनिवार को बताया कि न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) के कोषाध्यक्ष द्वारा डोमिनिक पेरोएटेट को विदेशी छात्रों को फिर से सुर्खियों में लाने के लिए फंसे हुए सेक्टर को वापस लाने की योजना का प्रस्ताव रखा गया है। 

उन्होंने तस्मानिया के द्वीप राज्य में आने वाले अंतर्राष्ट्रीय छात्रों को संगरोध करने का प्रस्ताव रखा, प्रत्येक ऑस्ट्रेलियाई अधिकार क्षेत्र की प्रक्रिया के दौरान विदेशी सीमा की संख्या पर सख्त सीमा प्राप्त करने के लिए बोली लगा सकते हैं। योजना के खारिज होने के बाद, कोषाध्यक्ष ने अंतर्राष्ट्रीय आगमन नियमों में बदलाव करने और कुछ कैप का उपयोग करके अंतर्राष्ट्रीय छात्रों को वापस लाने के लिए कहा। 2019 में अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा AUSD 40.3 बिलियन की थी, जिससे यह देश का चौथा सबसे बड़ा निर्यात था। ऑस्ट्रेलियाई सांख्यिकी ब्यूरो (एबीएस) के नए आंकड़ों के मुताबिक, पिछले साल अंतरराष्ट्रीय छात्रों को ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश करने से रोकने वाली सीमा को इस क्षेत्र में लगभग 9 बिलियन के निर्यात राजस्व में नुकसान हुआ है।

विश्वविद्यालयों ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया ने 2020 में कम से कम 17,300 नौकरियों को पेश किया और 2019 की तुलना में अनुमानित AUSD 1.8 बिलियन का राजस्व खो दिया। संघीय सरकार द्वारा इस महीने के शुरू में मध्य-जून में कम से कम तीन महीने के लिए सीमा बंद करने की घोषणा। वर्तमान आगमन के साथ-साथ, आगे चलकर पूर्वानुमान को बढ़ाया। विश्वविद्यालयों के ऑस्ट्रेलिया के अनुसार, अंतर्राष्ट्रीय छात्रों के अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा क्षेत्र में 2021 में 5.5 प्रतिशत या AUSD 2 बिलियन का नुकसान होने का अनुमान है।

खौफनाक: अफगान में हुआ बम ब्लास्ट, 8 लोगों ने गवई अपनी जान

नाइजीरिया में बंदूकधारियों ने बड़ी साजिश को दिया अंजाम, स्कूल पर हमला कर 39 छात्रों का अपहरण किया

इटली में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच फिर लग सकता है लॉक डाउन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -