कल सिडनी में कंगारुओं से भिड़ेगी टीम इंडिया, 40 साल में सिर्फ 2 बार जीती है यहाँ

By Bhavesh Bakshi
Nov 26 2020 04:26 PM
कल सिडनी में कंगारुओं से भिड़ेगी टीम इंडिया, 40 साल में सिर्फ 2 बार जीती है यहाँ

कानपुर: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला की शुरुआत शुक्रवार से हो रही है। पहला वनडे मुकाबला कल SCG में खेला जाएगा। दोनों टीमें इस श्रृंखला के लिए पूरी तरह से तैयार है। कोरोना महामारी की वजह से टीम इडिया काफी समय के बाद इंटरनेशनल मैच खेलने जा रही। ऐसे में उन्हें पहला मुकाबला उस मैदान पर खेलना होगा, जहां का रिकाॅर्ड उनके पक्ष में नही रहा है। 

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड की बात करें तो यहां भारतीय क्रिकेट टीम को वनडे खेलते हुए 40 साल हो गए, लेकिन जीत सिर्फ दो बार नसीब हुई है। क्रिकइन्फो पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, टीम इंडिया ने सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुल 17 मुकाबले खेले हैं जिसमें केवल दो में उन्हें जीत मिली और 14 मैच हार गए जबकि एक बेनतीजा रहा। टीम इंडिया ने यहां पहली बार 1980 में वनडे खेला था। उसके बाद लगभग 28 साल तक उन्हें यहां जीत नहीं मिली। इस दौरान टीम इंडिया ने यहाँ 11 मैच लगातार हारे।

सिडनी में भारत को पहली जीत 2008 में नसीब हुई । उस समय टीम इंडिया की कमान महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में थी। माही की टीम ने यह मुकाबला 6 विकेट से अपने नाम कर लिया था। इस जीत के हीरो सचिन तेंदुलकर रहे, जिन्होंने बेहतरीन शतकीय पारी खेली थी।

न्यूज़ीलैंड दौरे पर पहुंची पाक टीम को बड़ा झटका, 6 खिलाड़ी निकले कोरोना संक्रमित

अर्जेंटीना फुटबॉल लीजेंड डिएगो माराडोना का निधन

डेनी मेदवेदेव ने थिएम को हराकर जीता एटीपी फाइनल 2020 खिताब