फुटबॉल के दिग्गज डिएगो माराडोना ने दुनिया को कहा अलविदा

By News Track
Nov 27 2020 12:49 PM
फुटबॉल के दिग्गज डिएगो माराडोना ने दुनिया को कहा अलविदा

फुटबॉल के दिग्गज डिएगो माराडोना को सर्वश्रेष्ठ श्रद्धांजलि के रूप में मार्सिले के कोच आंद्रे विला-बोस ने फीफा से खेल से प्रतिष्ठित नंबर 10 शर्ट को रिटायर करने का आग्रह किया है। दिल का दौरा पड़ने के बाद बुधवार को 60 साल की उम्र में फुटबॉल के दिग्गज ने अपने दुनिया को अलविदा बोल दिया। माराडोना के अंतिम सांस लेने के बाद से उनके सारे फैंस बहुत ही दुखी है।

फैंस ने माराडोना को डीआईओएस ’कहा - जिसका अर्थ है ona द गॉड’, लेकिन उनकी संख्या 10 शर्ट पर शब्दों पर एक नाटक भी है, 10 एल डाइज़। ’ माराडोना को अपने शानदार सेरी ए जीत के लिए नापोली में एक किंवदंती माना जाता है। उस खिलाड़ी के प्रति सम्मान के रूप में जिसने उन्हें कई ट्रॉफियों के लिए निर्देशित किया इतालवी क्लब ने 2000 के बाद से नंबर 10 जर्सी का उपयोग नहीं किया है। विला-बोस ने कहा कि वैश्विक फुटबॉल निकाय फीफा को भी संख्या वापस लेने के लिए श्रद्धांजलि देनी चाहिए।

मार्सिले की पोर्टो द्वारा 2-0 की चैंपियंस लीग की हार के बाद पत्रकारों से कहा, "मैराडोना, हां यह कठिन खबर है, मैं फीफा को सभी टीमों के लिए सभी प्रतियोगिताओं में नंबर 10 शर्ट को रिटायर करना चाहूंगा।" "यह उनके लिए सबसे अच्छी श्रद्धांजलि होगी। अपने व्यक्तिगत में अराजकता के बावजूद, माराडोना के फुटबॉल के साथ ईश्वर-उपहार वाले कौशल ने उन्हें यकीनन सर्वकालिक महान माना वह फुटबॉल की दुनिया के लिए एक अविश्वसनीय क्षति है।"