ऑस्ट्रेलिया बास्केटबॉल स्टार लिज़ कैंबेज इस वजह से ओलंपिक से हटे
ऑस्ट्रेलिया बास्केटबॉल स्टार लिज़ कैंबेज इस वजह से ओलंपिक से हटे
Share:

ऑस्ट्रेलियाई बास्केटबॉल खिलाड़ी लिज़ कैम्बेज ने मानसिक स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं और "बुलबुले" में जाने की आशंकाओं का हवाला देते हुए ओलंपिक टीम से नाम वापस ले लिया है। लास वेगास एसेस के लिए खेलने वाले कैम्बेज ने कहा कि परिवार, दोस्त और प्रशंसक समर्थन देने के लिए टोक्यो में नहीं होंगे, यह "भयानक" था। 29 वर्षीय, चार बार की WNBA ऑल-स्टार, ने कहा कि वह "मानसिक और शारीरिक रूप से" अपना ख्याल रखना चाहती थी।

"फिलहाल मैं जहाँ चाहती हूँ और जहाँ होना है, वहाँ से बहुत दूर हूँ," उसने कहा। "यह कोई रहस्य नहीं है कि अतीत में मैंने अपने मानसिक स्वास्थ्य के साथ संघर्ष किया है और हाल ही में मैं 'बबल' ओलंपिक में जाने के बारे में वास्तव में चिंतित हूं। कोई परिवार नहीं। कोई दोस्त नहीं। कोई प्रशंसक नहीं। मेरी टीम के बाहर कोई समर्थन प्रणाली नहीं है। यह मेरे लिए ईमानदारी से डरावना है। "पिछले महीने मुझे घबराहट के दौरे पड़ रहे हैं, नींद नहीं आ रही है और खाना नहीं खा रहा है। "मेरी चिंता को नियंत्रित करने के लिए दैनिक दवा पर निर्भर होना वह जगह नहीं है जहां मैं अभी होना चाहता हूं - विशेष रूप से दुनिया के सबसे बड़े खेल मंच पर प्रतिस्पर्धा में चलना।"

कैंबेज की वापसी उन खबरों के बीच हुई है जब वह लास वेगास में नाइजीरिया के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान एक घटना में शामिल थीं, जहां ऑस्ट्रेलिया टीम ओलंपिक पूर्व प्रशिक्षण शिविर आयोजित कर रही है। यह भी बताया गया है कि उसने एक अन्य अज्ञात घटना के अलावा, वेगास में बाहर जाने के लिए टीम प्रोटोकॉल के नियम को तोड़ा। लंदन 2012 में ओलंपिक कांस्य जीतने वाले कैम्बेज ने पहले ऑस्ट्रेलिया के ओलंपिक फोटोशूट में नस्लीय विविधता की कमी के कारण खेलों का बहिष्कार करने की धमकी दी थी। उसने ऑस्ट्रेलियाई ओलंपिक समिति पर "सफेदी" करने का आरोप लगाया लेकिन बाद में अपने तीसरे खेलों में प्रतिस्पर्धा करने का फैसला किया।

रामाफोसा का कहना है कि दक्षिण अफ्रीका विरोध की योजना बनाई गई थी

शर्मनाक: पिता ने अपनी ही बेटी के साथ किया ऐसा काम पुलिस ने किया गिरफ्तार

शशि थरूर का बड़ा बयान, कहा- "ईंधन की बढ़ती कीमत और भाजपा के कुप्रबंधन के कारण..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -