रामाफोसा ने कहा-
रामाफोसा ने कहा- "दक्षिण अफ्रीका विरोध की योजना...."
Share:

दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा ने पिछले एक हफ्ते में देश में फैली हिंसक अशांति को लोकतंत्र पर हमला बताया है। वह सबसे अधिक प्रभावित प्रांत क्वाज़ुलु-नताल के दौरे पर बोल रहे थे, जहां लगभग 100 लोग मारे गए थे। श्री रामफोसा ने कहा कि यह स्पष्ट है कि हिंसा और लूटपाट की योजना बनाई गई थी और उकसाया गया था - और जिम्मेदार लोगों का पीछा किया जा रहा था। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार अराजकता और तबाही की जीत नहीं होने देगी। राष्ट्रपति ने उन आम नागरिकों की भी प्रशंसा की जो अपने क्षेत्रों और संपत्ति की रक्षा के लिए जुटे थे। उन्होंने स्वीकार किया कि अगर सुरक्षा बलों ने तेजी से कार्रवाई की होती तो कुछ हिंसा से बचा जा सकता था, लेकिन कहा कि प्राथमिकता हमेशा मौतों से बचने की रही है। उन्होंने कहा- "हां, हम बेहतर कर सकते थे लेकिन हम स्थिति से अभिभूत थे... और यह सुनिश्चित करना था कि हम ऐसी स्थिति में न आएं, जिसके परिणामस्वरूप और अधिक तबाही हो सकती है।"

हिंसा पूर्व राष्ट्रपति जैकब जुमा की गिरफ्तारी के बाद शुरू हुई थी। व्यवस्था बहाल करने के लिए लगभग 25,000 सैनिकों को लगाया गया है। लाइबेरिया के सांसद को विदेश में कोविड की जाब मिलती है और राष्ट्रपति को दोषी ठहराया जाता है एक विवादास्पद विपक्षी लाइबेरिया के सांसद ने कहा कि वह एक कोविड जैब लेने के लिए संयुक्त अरब अमीरात गए क्योंकि उन्हें स्थानीय रूप से उपलब्ध एक पर भरोसा नहीं था। मुखर विधायक, येकेह कोलुबा ने कहा कि राष्ट्रपति ने उदाहरण का नेतृत्व नहीं किया था, जो हतोत्साहित करने वाला था और अन्य लाइबेरियाई लोगों को डर और टीकाकरण के लिए अनिच्छुक बना रहा था।

राष्ट्रपति वेह के कार्यालय ने कहा है कि वैक्सीन पर उनका निर्णय निजी है और दूसरों को अपनी जान बचाने के अभियान का लाभ उठाने से नहीं रोकना चाहिए। श्री कोलुबाह को हाल ही में राष्ट्रपति वेह का कथित रूप से अपमान करने के लिए संसद से निलंबित कर दिया गया था। विधायक ने गलत काम से इनकार किया है और अदालत में निलंबन की लड़ाई लड़ रहे हैं।

बिना रिसर्च के बच्चों को लगाई कोरोना वैक्सीन तो खड़ी हो सकती है समस्यां: दिल्ली HC

फोटो पत्रकार दानिश सिद्दीकी के पिता ने सरकार से की अपील, कहा- जल्द भारत लाया जाए बेटे का शव...

पीएम मोदी ने दिया गुजरात को '5 स्टार' तोहफा, अद्भुत है गांधीनगर रेलवे स्टेशन का दृश्य

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -