पहली बर्फबारी में ही चौपट हो गई औली की व्यवस्था, पाला गिरने से फंसे पर्यटक
पहली बर्फबारी में ही चौपट हो गई औली की व्यवस्था, पाला गिरने से फंसे पर्यटक
Share:

देहरादून: उत्तराखंड में बर्फबारी के पश्चात् पर्यटकों का यहां पहुंचना आरम्भ हो गया है। आहिस्ता-आहिस्ता पर्यटक औली की हसीन वादियों को देखने पहुंचने लगे हैं। मंगलवार को जमकर बर्फबारी हुई, जिससे औली की सड़कों पर लगभग 4 किलोमीटर नीचे तक बर्फ जम गई। पर्यटक स्कींईंग और स्नो ट्रेकिंग का जमकर आनंद उठा रहे हैं। जोशीमठ से औली जाने वाली रोपवे के बंद होने से पर्यटकों को औली तक पहुंचने में बहुत समस्या का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि सड़क मार्ग पर पाला और बर्फ होने की वजह से पर्यटकों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। पहली बर्फबारी में ही यहां व्यवस्था चौपट हो गई।

कहा जा रहा है कि बुधवार को सड़क से बर्फ हटाने कोई नहीं आया। जिसके कारण पर्यटकों के वाहन यहीं पर फंस गए। अभी तक सड़क पर काफी बर्फ है तथा पाला गिरने से यहां फिसलन बनी है। ऐसे में पर्यटक वहीं पर वाहन छोड़कर स्थानी वाहनों से औली पहुंच रहे हैं। चमोली से लेकर औली तक बर्फ की सफेद चादर बिछ गई है। बर्फबारी से उत्तराखंड की वादियां खूबसूरत हो गई है।

बता दे कि कुमाऊं में ठंड निरंतर बढ़ रही है, 5 जिलों का तापमान काफी नीचे पहुंच गया है। लोहाघाट में तापमान शून्य से दो डिग्री से भी नीचे चला गया है। मौसम विभाग के भौतिक एवं स्वचालित केंद्रों के आधार पर बुधवार को -2।2 डिग्री तापमान के साथ लोहाघाट सर्वाधिक ठंडा रहा। अगले पूरे हफ्ते ठिठुराने वाली ठंड जारी रहने वाली है, फिलहाल बारिश की संभावना नहीं है।  

क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर, साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर हुए ये 2 खिलाड़ी

CM की तरह ही MP में मंत्रिमंडल के नाम भी करेंगे हैरान, लगाए जा रहे है ये कयास

अब जमीन खरीदने के साथ ही होगा नामांतरण, पहली कैबिनेट बैठक में CM मोहन यादव ने लिया फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -