10 कक्षा में अतुल कुलकर्णी ने पहली बार किया था अभिनय, 'हे राम' ने बदली किस्मत
10 कक्षा में अतुल कुलकर्णी ने पहली बार किया था अभिनय, 'हे राम' ने बदली किस्मत
Share:

अपनी बेहतरीन एक्टिंग से दर्शकों के दिलों में विशेष स्थान बनाने वाले दिग्गज एक्टर अतुल कुलकर्णी आज अपना जन्मदिन मना रहे है। अतुल ने बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों में एक्टिंग की है। वह फिल्मों में अलग-अलग भूमिकाओं में दिखाई दे चुके हैं। अतुल कुलकर्णी ने हिंदी के अतिरिक्त मराठी, कन्नड़, मलयालम, तमिल तथा तेलुगु फिल्मों में भी काम किया है। 

अतुल कुलकर्णी का जन्म 10 सितंबर वर्ष 1965 को कर्नाटक में हुआ था। उन्होंने अपना आरभिंक अध्ययन कर्नाटक से किया था। अतुल कुलकर्णी ने पहली बार एक्टिंग अपने स्कूल में तब की, जब वह दसवीं कक्षा में थे। तत्पश्चात, वह स्कूल से लेकर कॉलेज तक कई थियेटर ग्रुप से जुड़े जहां उन्होंने एक्टिंग की बारीकी को सीखा। इसके पश्चात् अतुल कुलकर्णी ने कलाकार बनने का निर्णय लिया। 

वही अतुल कुलकर्णी ने वर्ष 1995 में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से डिप्लोमा का अध्ययन किया। इसके पश्चात् उन्होंने फिल्मों की तरफ रुख किया। अतुल कुलकर्णी की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म हे राम थी। इस मूवी में उनके साथ शाहरुख खान, रानी मुखर्जी, नसीरुद्दीन शाह, गिरीश कर्नाड, ओम पुरी समेत कई दिग्गज कलाकार मुख्य किरदार में थे। अतुल कुलकर्णी की इस फिल्म और उनके अभिनय को प्रशंसकों द्वारा बहुत सराहा गया। फिल्म हे राम के पश्चात् अतुल कुलकर्णी ने कई बेहतरीन फिल्मों में अभिनय किया। उन्होंने कई फिल्मों में विलेन बनकर भी प्रशंसकों के दिलों को जीता।

'थलाइवी' देखकर गदगद हुए कंगना के माता-पिता, बोले- 5वां नेशनल अवार्ड पक्का

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -