काबुल की शिया मस्जिद में हमला, 14 मरे, 26 घायल
काबुल की शिया मस्जिद में हमला, 14 मरे, 26 घायल
Share:

काबुल : मोहर्रम से ठीक एक दिन पहले अफगानिस्‍तान की राजधानी काबुल की सबसे बड़ी शिया मस्जिद में आतंकी हमला हुआ जिसमें 14 लोगों के मारे जाने और 26 के घायल होने की खबर है. मृतकों की संख्या और बढ़ने की आशंका है. प्राप्त जानकारी के अनुसार काबुल की सबसे बड़ी शिया मस्जिद में मंगलवार शाम को कुछ बंदूकधारियों ने दरगाह पर हमला कर दिया. पहले सूचना मिली थी कि सेना की ड्रेस पहने कम से कम तीन बंदूकधारी मस्जिद में घुसे हैं और उन्होंने लोगों को बंधक भी बना रखा है.

बाद में अधिकारियों ने बताया कि एक ही बंदूकधारी था, जिसे मार गिराया गया. स्थानीय समय के अनुसार यह हमला रात 8 बजे से कुछ ही देर पहले शुरू हुआ. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार एक जोरदार धमाका हुआ और उसके बाद गोलीबारी की आवाज सुनाई दी. अफगानिस्तान के आंतरिक मंत्रालय ने जानकारी दी कि इस हमले में 14 लोग मारे गए हैं और 26 अन्य घायल हुए हैं. मृतकों की संख्या अभी और बढ़ सकती है.

उधर, काबुल पुलिस प्रमुख अब्दुल रहमान राहिमी ने बताया कि दरगाह को खाली करा दिया गया है, जबकि सरकार के प्रवक्ता सादिक सिद्दीकी ने बताया कि पुलिस ने मोर्चा संभालते हुए मस्जिद की घेराबंदी कर सुरक्षाबलों ने हमला करनेवाले तीनों बंदूकधारियों को मार गिराया है. बुधवार को मोहर्रम है और एक रात पहले इस तरह की घटना से लोग हतप्रभ हैं. बता दें कि जुलाई में भी शिया-हजारा समुदाय पर हुए एक हमले में 80 लोगों की मौत हो गई थी.

अफगान सेना का हेलीकाॅप्टर क्रैश, 8 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -