पाक में चीनी नागरिकों पर हमले , चीन ने पाक को चेताया
पाक में चीनी नागरिकों पर हमले , चीन ने पाक को चेताया
Share:

नई दिल्ली : पाकिस्तान में दो चीनी नागरिकों का अपहरण कर उनकी हत्या किये जाने से चिंतित चीन ने पाक को चेतावनी दी है कि हमने इस मामले को गंभीरता से लिया है. पाकिस्तान चीनी नागरिकों की सुरक्षा के लिए और कारगर कदम उठाएं अन्यथा यह मामला और बिगड़ सकता है.

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों अमाक न्यूज एजेंसी के रिपोर्टों में खुलासा हुआ था कि ISI ने दोनों चीनी नागरिकों को अगवा करके मारने की बात को कबूली है. इस युवा जोड़े को पिछले महिने ही अगवा कर लिया गया था. दोनों शहर में चीनी भाषा पढ़ाते थें. हालांकि एक और चीनी नागरिक इस दौरान अपनी जान बचाने में सफल रहा था. करीब 3 लाख करोड़ की लागत से बनने वाले चीन-पाकिस्तान इकॉनामिक कौरिडोर (CPEC) में प्लान के अनुसार हजारों चीनीकर्मी इस प्रोजेक्ट को लेकर पाकिस्तान आने वाले हैं.ऐसे में उनकी सुरक्षा जरुरी है. हालाँकि 2014 से 2016 के इन दो सालों में इस प्रोजेक्ट से जुड़े 44 पाकिस्तानी नागरिक भी मारे जा चुके हैं. वहीं पाकिस्तानी सेना ने इसी सप्ताह ISIS और लश्कर-इ-जांगवी के 12 आतंकवादियों को एक ऑपरेशन में मारे जाने का दावा किया था.

बता दें कि चीन ने इसीलिए पाकिस्तान को अपने नागरिकों की सुरक्षा के लिए और कारगर कदम उठाने को कहा है. चीन की चेतावनी के बाद यह मामला और बिगड़ भी सकता है. विरोधाभास देखिये चीन अपने किसी नागरिक की हत्या बर्दाश्त नहीं करेगा और अगर कार्रवाई करता है तो पाकिस्तान में और विरोध तेज होगा. इस कारण CPEC प्रोजेक्ट पर भी खतरा मंडरा सकता है.

यह भी देखें

कश्मीर मुद्दे पर अब चीन ने भी दिया पाकिस्तान को झटका

भारत की चेतावनी के बाद PAK ने बदले तेवर, कहा- बातचीत से हल हो विवादित मसले

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -