इस वजह से एंडी मरे सिंच चैम्पियनशिप से हुए बाहर
इस वजह से एंडी मरे सिंच चैम्पियनशिप से हुए बाहर
Share:

ब्रिटेन के पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे ने सोमवार को एलान कर दिया है कि वह पेट की चोट की वजह से लंदन के क्वीन्स क्लब में होने वाली सिंच चैम्पियनशिप में भाग नहीं लेने वाले है। 35 साल के एंडी मरे क्वीन्स क्लब में सोमवार को मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन संबोधित कर रहे है।  मरे के न आने पर आयोजकों ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जानकारी दी है कि वह विम्बल्डन चैम्पियनशिप से पहले होने वाले ग्रास-कोटर् टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। तीन बार के ग्रैंड स्लैम विजेता और 5 बार के क्वीन्स विजेता मरे ने प्रेस विज्ञप्ति में बोला है कि, 'आज दोपहर एक स्कैन करवाने के बाद पता चला है कि मैं इस वर्ष क्वीन्स में भाग नहीं ले सकूंगा। यह प्रतियोगिता मेरे लिए बहुत मायने रखती है और इसमें हिस्सा न ले पाना निराशाजनक है।' 

बता दें कि एंडी मरे बीमारी की वजह से मैड्रिड ओपन टेनिस में शीर्ष रैंकिंग के खिलाड़ी नोवाक जोकोविच के विरुद्ध अपने मैच से हट गए। यह एलान दोनों खिलाड़ियों के मध्य तीसरे दौर के मैच के शुरू होने से कुछ वक़्त पहले ही हुई। कूल्हे की 2 बार सर्जरी कराकर वापसी करने वाले मरे ने मैड्रिड में अपने शुरुआती दो मैच डोमिनिक थिएम और डेनिस शापोवालोव को मात दी गई थी। 

इस साल जनवरी के उपरांत यह पहला मौका था जब विश्व रैंकिंग के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी ने निरंतर 2 मैच जीते है। मरे की बीमारी के बारे में फिलहाल अधिक जानकारी नहीं मिल सकी। मरे की मौजूदा रैंकिंग 78 हैं और इसमें निरंतर सुधार हो रहा है।  कुछ माह पूर्व ख़बरें आई थी कि शीर्ष वरीयता प्राप्त दानिल मेदवेदेव ने मियामी ओपन टेनिस के दूसरे दौर में एंडी मर्रे को 6.4, 6.2 से मात दी और अब उनकी नजरें सेमीफाइनल में पहुंचकर नंबर वन रैंकिंग प्राप्त करने की रेस में चल रहे है। इस वक़्त नंबर वन पर सर्बिया के नोवाक जोकोविच हैं।

'मैं अभी इसके लायक नहीं..', टीम इंडिया में सिलेक्शन पर बोला ये IPL स्टार

Ind VS SA: महारिकॉर्ड बनाने के बेहद करीब हैं भुवनेश्वर, एक विकेट लेते ही रच देंगे इतिहास

जेम्स एंडरसन ने बनाया बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ भी रह गए पीछे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -