अटल बिहारी वाजपेयी की कविता में नज़र आये शाहरुख़ खान

अटल बिहारी वाजपेयी की कविता में नज़र आये शाहरुख़ खान

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत लगातार गंभीर बनी हुई है जिसके चलते एम्स में भर्ती वाजपेयी जी जीवन रक्षक प्रणाली पर हैं और देशभर में उनके लिए दुआ मांगी जा रही है. लेकिन फ़िलहाल उनके बारे में कोई और जानकारी सामने नहीं आई है. प्रधानमंत्री रह चुके अटल बिहारी वाजपेयी एक दिग्गज नेता के साथ-साथ जाने-माने साहित्यकार और पत्रकार भी रह चुके हैं. उनकी काफी सारे रचनायें भी हैं जिनसे वो जाने जाते हैं.

त्रिपुरा के राज्‍यपाल ने अटल बिहारी के निधन से पहले ही दे दी श्रद्धांजलि, हंगामा होने पर मांगी माफी

अटल जी की रचनएन बड़े-बड़े साहित्यकारों के दिल छू लेती है और कई तो फिल्मों में भी जगह मिली है. जी हाँ, आज हम ऐसी ही एक कविता के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे बॉलीवुड में जगह मिली. उनकी मशहूर कविताओं में से एक है 'क्या खोया क्या पाया जग में' जिसे बॉलीवुड में फिल्माया गया है. इसे मशहूर गायक जगजीत सिंह ने अपनी खूबसूरत आवाज में गाया है जिसमें शाहरुख़ खान भी इसका हिस्सा बने थे. इसका वीडियो भी आज यहां देख सकते हैं और वीडियो के शुरू में वाजपेयी जी दिखाया गया है. इसके अलावा कई जगह पर शाहरुख़ और अटल जी की तस्वीर भी है.

अटल बिहारी वाजपेयी की तबियत और बिगड़ी, अस्पताल के बहार कड़ी सुरक्षा

बता दें, इस एल्बम का नाम है 'संवेदना' जिसे सारेगामा गजल ने अपने यूट्यूब चैनल ने शेयर किया है. इस कविता के अलावा 'मौत से ठन गई', 'मैं न चुप हूं न गाता हूं' और 'राह कौन सी जाऊं मैं' भी प्रसिद्द हैं.देश की जनता अटलजी के जीवन के लिए और उनकी दीर्घ आयु के लिए कामना कर रही है. हर थोड़ी में अस्पताल से मेडिकल बुलेटिन जारी किये जा रहे हैं. और अभी-अभी खबर आई है कि अटलजी का निधन हो गया है बताया जा रहा है शाम 5 बजके 5 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली.

खबरें और भी..

भाजपा नेता रहते ​कांग्रेसी नेताओं के प्रशंसक रहे अटल बिहारी वाजपेयी