अटल बिहारी वाजपेयी को डी-लिट् की मानद उपाधि से नवाजा

May 07 2015 10:18 AM
अटल बिहारी वाजपेयी को डी-लिट् की मानद उपाधि से नवाजा

मध्यप्रदेश/भोपाल : पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी को बुधवार को नई दिल्ली स्थित उनके निवास पर मध्य प्रदेश के भोज (मुक्त) विश्वविद्यालय भोपाल द्वारा डी-लिट् की मानद उपाधि से नवाजा गया। राज्य के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी की गई विज्ञप्ति में बताया गया कि इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वाजपेयी के अविस्मरणीय योगदान का स्मरण दिलाते हुए कहा कि सबका मंगल चाहने एवं वसुधैव कुटुम्बकम् की भावना वाले महान जन-नायक को दी गई उपाधि में मध्यप्रदेश की साढ़े सात करोड़ जनता की सद्भावना निहित है।

चौहान ने बताया कि अटल जी को जब उपाधि से नवाजा गया तो उनके चेहरे पर प्रसन्नता के भाव थे। उन्होंने खुश होकर इस सम्मान को स्वीकार किया। हमें उनसे प्रेरणा के साथ-साथ आशीर्वाद भी प्राप्त हुआ है। उनके आशीर्वाद से हम जनसेवा के क्षेत्र में निरन्तर बेहतर कार्य करेंगे।

इस मौके पर केन्द्रीय इस्पात एवं खान मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, मध्यप्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं सांसद नन्द कुमार सिंह चौहान, अरविन्द मेनन, सांसद अनूप मिश्रा, आलोक संजर और मंत्रीमण्डल के सदस्यों उपस्थित थे। भोज विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर (डा.) तारिक जफर ने कहा कि वाजपेयी की साहित्यिक प्रतिभा, शिक्षा, राजनैतिक सूझ-बूझ और समाज सेवा को दृष्टिगत रखते हुए विश्वविद्यालय द्वारा उपाधि की घोषणा 27 अगस्त 2014 को गई थी।