इस समय पूजा करने से भगवान शिव होते है प्रसन्न
इस समय पूजा करने से भगवान शिव होते है प्रसन्न
Share:

वास्तुशास्त्र के मुताबिक भगवान शिव की आराधना करने से और इनको सुबह शाम दिया बाती करने से धन सम्बंधित समस्याएं दूर हो जाती है लेकिन इसके लिए आपको और भी उपाय करने होंगे, जिसको करने के बाद आपके कष्टों का निवारण और ऊपरी बाधाएं दूर हो जायेगी. तो चलिए एक पौराणिक कथा के अनुसार देखते है वह कौन से उपाय है.

प्राचीन काल में गुणनिधि नामक एक व्यक्ति हुआ करता था वह बहुत गरीब था एक बार की बात है वह व्यक्ति भोजन की खोज करते-करते कैलाश पर्वत पर पंहुचा गया, अन्धेरा होने की वजह से उस व्यक्ति ने रात वही कैलाश पर्वत पर ही गुजारने की सोची. कैलाश पर्वत पर अँधेरा होने की वजह से उसे कुछ दिखाई नहीं दे रहा था इसलिए उस व्यक्ति ने अपनी कमीज़ उतारकर उसका थोड़ा सा टुकड़ा फाड़कर उसकी बाती बनाई और दीपक जलाया भगवान की शिवलिंग के सामने दीपक जलाने से भगवान शिव प्रसन्न हुए और उसे फलस्वरूप वरदान में अगले जन्म देवताओं का कोषाध्यक्ष कुबेर देव का पद दिया गया.

इस कारण ऐसा माना जाता है की शाम के समय भगवान शिव के सामने दिया बाती करने से शुख, शान्ति, धन और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है. आप भगवान शिव की पूजा व दीपक किसी भी मंदिर में कर सकते है, और साथ में “ॐ नमः शिवाय” मंत्र का जाप करना चाहिए. इसके अलावा भी धन प्राप्ति के लिए एक उपाय और बताया गया है, कहा जाता है की अगर आप रोजाना प्रातः शिवलिंग पर जल, दूध, चावल आदि चढ़ाते हैं तो भी भगवान प्रसन्न होते है.

 

पीपल के 11 पत्ते दिलाएंगे आपको धन और ऐश्वर्य, बस करना होगा ये काम

सोते समय इन चीजों को न रखे अपने पास वरना हो जाओंगे पागल

उत्तराखंड के कैलाश पर्वत पर दिखा भगवान शिव का चमत्कार

माता पार्वती ने इस कारण दिया था अपने भाई को दंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -