पीपल के 11 पत्ते दिलाएंगे आपको धन और ऐश्वर्य, बस करना होगा ये काम
पीपल के 11 पत्ते दिलाएंगे आपको धन और ऐश्वर्य, बस करना होगा ये काम
Share:

हिन्दू धर्म के मुताबिक पीपल के पेड़ की बहुत मान्यता है. कहते है पीपल के पेड़ की पूजा करने से सारी मनोकामनाएं पूरी हो जाती है ऐसा माना जाता है की यदि व्यक्ति पैसो की तंगी से जूझ रहा हो तो वह व्यक्ति अगर पीपल के पेड़ की पूजा करता है, तो उसकी सारी परेशानियां दूर हो जायेंगी वास्तुशास्त्र के मुताबिक पीपल के पेड़ में भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी जी का वास होता है. अगर जो व्यक्ति सच्चे मन से हमारे बताये गए इन उपायों को करता है तो उस व्यक्ति की सारी परेशानियां दूर हो जायेगी, आईये जानते है उन उपायों को.

आप हर मंगलवार और शनिवार के दिन सुबह उठकर स्नान आदि करने के बाद किसी पीपल के वृक्ष से 11 पत्ते तोड़ कर अच्छे से साफ़ पानी से धो लें उसके बाद इन पत्तो पर कुमकुम या चन्दन से श्रीराम लिखकर बजरंग बलि के मंदिर में रख आयें शुभ फल प्राप्त होगा. ध्यान रहे की पत्ते कही से कटे फटे या उसमे किसी प्रकार का छेद न हो.

पीपल में प्रतिदिन जल अर्पित करने से कुंडली के समस्त अशुभ गृह योगो का प्रभाव समाप्त हो जाता है पीपल की परिक्रमा से कालसर्प जैसे गृह योग के बुरे प्रभावों से भी छुटकारा मिल जाता है.

यदि पीपल के पेड़ के नीचे बैठकर रविवार को छोड़कर नित्य हनुमान चालीसा का पाठ किया जाय तो इससे उच्च फल मिलने की संभावना होती है.

ऐसा माना जाता है, यदि कोई व्यक्ति पीपल के पेड़ के नीचे शिवलिंग स्थापित करता है तो उसकी जीवन में बड़ी से बड़ी परेशानियां भी दूर हो जाती है.

 

कहीं आप पर भी तो शनि की साढ़ेसाती नहीं चल रही, अगर हाँ तो...

भगवान भोलेनाथ से जुड़ा है रुद्राक्ष, जानें इसका महत्व

घर में मौजूद है अगर ये वस्तुएं तो जल्दी करें इन्हे बाहर नहीं तो..

गृहस्थ जीवन जीने वाले, जानिए राम कथा के बारे में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -