सोते समय इन चीजों को न रखे अपने पास वरना हो जाओंगे पागल
सोते समय इन चीजों को न रखे अपने पास वरना हो जाओंगे पागल
Share:

आज के समय में व्यक्ति अक्सर सोते समय अपने पास ऐसी वस्तु रख कर सोता है की जिससे उसके मानसिक संतुलन पर हानिकारक प्रभाव पड़ता है अगर दैनिक जीवन में मनुष्य का मानसिक संतुलन अच्छा रहता है तभी वह दुनिया की हर परीक्षा में सफल होता है अगर व्यक्ति सोते समय लापरवाही करता है तो यह उसके स्वास्थ और मानसिकता पर हानिकारक प्रभाव पड़ता है, तो आईये जानते है की सोते समय हमें कौन सी वस्तु को अपने पास नहीं रखने चाहिए.

मनुष्य को सोते समय अपने पास पर्स या वालेट नहीं रखना चाहिए क्योकि ऐसी वस्तु को अपने पास रखने से हमें आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है और व्यर्थ की चिंतायें हो सकती है. ट्रैफिक की रेडलाइट से लेकर मोबाइल पर बेकार के मैसेजेस, इंटरनेट और न जाने कितनी चीजें हमें व्यर्थ का तनाव देती हैं दिनभर की भागदौड़ के बाद हम थक कर घर वापस आते हैं तो हमें सुकून भरी और आरामदायक नींद की आवश्यकता होती है ऐसे में जब हम रात को सोते हैं तो इन सभी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को दूर रखना चाहिए, ताकि बिना तनाव के अच्छी नीद ले सकें.

हमारे बैडरूम में या हमारी पलंग के पास डरावनी तस्वीरे या शोपीस जानवरों के चित्र आदि कलाकृतियाँ जैसी चीज़े बिलकुल नहीं होनी चाहिए क्योकि इनसे नाकारात्मक ऊर्जा आती है. कुछ लोग जो व्यक्ति या स्टूडेंट पढ़ाई करते करते अक्सर अपने पास पुस्तके या अखबार रख कर सो जाते है आपको बता दें की वास्तु शास्त्र के मुताबिक़ यह गलत है सोते समय हमे पुस्तके या अखबार जैसी वस्तु नहीं रखनी चाहिए. इनको रखकर सोने से मानसिक संतुलन बिगड़ता है. सोते वक्त हमारे आसपास जूते चप्पल नही होने चाहिए, सिरहाने, बिस्तर के पास या उसके नीचे जूते चप्पत होने से इसका शारीरिक और आर्थिक रूप से नकारात्मक प्रभाव पङता है.

 

 

कहीं आप पर भी तो शनि की साढ़ेसाती नहीं चल रही, अगर हाँ तो...

भगवान भोलेनाथ से जुड़ा है रुद्राक्ष, जानें इसका महत्व

घर में मौजूद है अगर ये वस्तुएं तो जल्दी करें इन्हे बाहर नहीं तो..

गृहस्थ जीवन जीने वाले, जानिए राम कथा के बारे में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -