इन मरीजों को कोरोना से डरने की आवश्यकता नहीं, जानें क्या है जानकारों की सलाह

इन मरीजों को कोरोना से डरने की आवश्यकता नहीं, जानें क्या है जानकारों की सलाह
Share:

कोरोना के फैलते संक्रमण के बीच अगर Asymptomatic patients को कोरोना वायरस के लक्षण महसूस नहीं होते है तो उन्हें बिल्कुल भी डरने की जरुरत नहीं है. हैदराबाद में सीएसआइआर-सेंटर फॉर सेल्युलर एंड मॉलिक्यूलर बायोलॉजी के निदेशक राकेश मिश्रा ने गुरुवार को कहा कि यदि स्पर्शोन्मुख रोगियों को कोरोना के कोई भी लक्षण महसूस नहीं होता होता है तो उन्हें कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है.

कर्नाटक और झारखंड में अलसुबह आया जोरदार भूकंप, प्रकृति प्रकोप से दहशत में है लोग

अपने बयान में मिश्रा ने मीडिया को बताया कि ऐसा हो सकता है कि कुछ लोगों को कोरोना वायरस के कोई लक्षण महसूस न हों. इन विषम रोगियों को डरने की जरूरत नहीं है. जब तक आपको कोई लक्षण महसूस नहीं होता है, कोई समस्या नहीं है. वही, वायरस की रोकथाम पर उन्होंने कहा कि सभी प्रकार के डेटा - नैदानिक डेटा, महामारी विज्ञान डेटा और आणविक जीव विज्ञान डेटा प्राप्त करने के बाद इसका निदान किया जा सकता है. इन आंकड़ों को प्राप्त करने के बाद ही हम इस वायरस को और अधिक विस्तार से समझ सकते हैं और तब शायद हम यह जान पाएंगे कि इससे कैसे निपटा जाए.

दिल्ली की हर ​इमारत नहीं कर सकती भूकंप का सामना, वैज्ञानिकों ने किया चौकाने वाला खुलासा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि चीन के वुहान से फैले इस वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है. देश में इस वायरस से अभी तक 2 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो गए है वहीं मरनेवालों का आंकड़ा 6 हजार के पार पहुंच गया है. फिलहाल देश में इससे बचने के लिए देश में पांचेवे चरण का लॉकडाउन चल रहा है. इस लॉकडाउन के चलते सभी लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में लोगों की नौकरियां भी गई है. अभी तो इस लॉकडाउन में काफी ढील दी गई है, जिसके चलते लोगों की जिंदगी पटरी पर आ रही है. 8 जून से दिशा-निर्देशों के साथ देश में धार्मिक स्थलों को भी खोलने की इजाजत मिल गई है,लेकिन जब तक इस वायरस का कोई कारगर इलाज नहीं मिल पाता है तबतक इसका खतरा टला नहीं है.

कोरोना कहर के बीच 143 यात्रियों की हुई स्वदेश वापसी

मजदूरों की घर वापसी को लेकर भड़की मायावती, सरकार को कही यह बात

कांग्रेस नेता अधीर रंजन के निशाने पर आई बंगाल सरकार, क्वॉरंटाइन केंद्रों की हालत से उठा पर्दा

Tags: NATIONAL,
Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -