मजदूरों की घर वापसी को लेकर भड़की मायावती, सरकार को कही यह बात
मजदूरों की घर वापसी को लेकर भड़की मायावती, सरकार को कही यह बात
Share:

उत्तरप्रदेश में बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने प्रवासी श्रमिकों को कोरोना प्रसार के लिए जिम्मेदार ठहराने को अनुचित बताते हुए उनकी घर वापसी में देरी पर सवाल उठाया. उन्होंने गाजियाबाद में एटलस साइकिल फैक्ट्री बंद होने पर चिंता जताते हुए सरकार से तुरंत ध्यान देने की मांग की.

विजय माल्या कब लाया जाएगा भारत ? अफसर बोले- हमें कोई जानकारी नहीं

अपने बयान में बसपा प्रमुख मायावती ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि यूपी में घर वापसी करने वाले लाखों प्रवासी श्रमिकों में से मात्र तीन प्रतिशत के ही कोरोना पीड़ित पाए जाने की खबर बड़ी राहत देने वाली है. खासकर तब जब कोरोना के बढ़ते संक्रमण के लिए इन्हें ही दोषी ठहराने का प्रयास है. इसी आशंका के तहत इन मजलूमों के घर वापसी में देरी की जा रही है. ऐसे समय जबकि लाॅकडाउन के कारण बन्द पड़े उद्योगों को खोलने के लिए आर्थिक पैकेज आदि सरकारी मदद देने की बात की जा रही है जबकि यूपी के गाजियाबाद स्थित एटलस जैसी प्रमुख साइकिल फैक्ट्री के धन अभाव में बन्द होने की खबर चिन्ताओं को बढ़ाने वाली है. सरकार तुरन्त ध्यान दे तो बेहतर है.

I Can't Breathe: जॉर्ज फ्लॉयड के अंतिम शब्द बने सरकार विरोधी आंदोलन का नारा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यूपी में घर वापसी करने वाले लाखों प्रवासी श्रमिकों में से मात्र 3 प्रतिशत को ही कोरोना पीड़ित पाए जाने की खबर बड़ी राहत देने वाली है खासकर तब जब कोरोना के बढ़ते रोग के लिए इन्हें ही दोषी ठहराने का प्रयास है व इसी आशंका के तहत इन मजलूमों के घर वापसी में देरी की जा रही थी. साथ ही, मायावती ने कहा कि लॉकडाउन के कारण बंद उद्योगों को खोलने के लिए आर्थिक पैकेज आदि सरकारी मदद देने की बात की जा रही है, जबकि यूपी के गाजियाबाद स्थित एटलस जैसी प्रमुख साइकिल फैक्ट्री के धनाभाव में बंद होने की खबर चिंताओं को बढ़ाने वाली है. सरकार तुरंत ध्यान दे तो बेहतर है. वही, केरल के पलक्कड में एक गर्भवती हथिनी को विस्फोटक भरा अनानास खिलाकर क्रूरतापूर्वक मारने की अति-दुःखद व निन्दनीय खबर स्वाभाविक तौर पर मीडिया की सुर्खियों में है. हाथी जैसे सहज व उपयोगी जानवर के साथ ऐसी क्रूरता की जितनी भी निन्दा की जाए वह कम है. सरकार दोषियों को सख्त सजा दे.

मलेरिया की दवा के पक्ष में प्रचार कर चुके है ट्रम्प, मेडिसिन के खिलाफ है नए परीक्षण

कोरोना से ठीक हुए मरीज की एंटीबाडी से अमेरिका ने बनाई दवाई, इंसानों पर ट्रायल शुरू

CM योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला, गरीबों को दिया शानदार तोहफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -