कोरोना कहर के बीच 143 यात्रियों की हुई स्वदेश वापसी
कोरोना कहर के बीच 143 यात्रियों की हुई स्वदेश वापसी
Share:

महामारी कोरोना वायरस और लॉकडाउन के चलते देश-विदेश लोगों की मदद के लिए सरकार की तरफ हर संभव मदद की जा रही है. अब साउथ अरब सिटी जेद्दा से 143 यात्रियों को श्रीनगर वापस लाया गया है. विदेश में फंसे जम्मू और कश्मीर के नागरिकों को वापस लाने के लिए गुरुवार को 143 यात्रियों के साथ जेद्दा से एयर इंडिया की एक फ्लाइट श्रीनगर हवाई अड्डे पर पहुंची. 

लॉकडाउन की सारी मेहनत पर फिरा पानी, एक दिन में रिकार्ड कोरोना मरीज आए सामने

इसके अलावा, केंद्र शासित प्रदेश में घरेलू परिचालन के संचालन के 11 वें दिन, बोर्ड पर 1,788 यात्रियों के साथ 21 घरेलू उड़ानें जम्मू और श्रीनगर हवाई अड्डों पर पहुंची. इसमें से कुल 290 यात्री जम्मू हवाई अड्डे पर 8 वाणिज्यिक उड़ानों के माध्यम से उतरे, जबकि 13 उड़ानों ने लगभग 1498 यात्रियों को कश्मीर हवाई अड्डे तक पहुंचाया. सभी यात्रियों को आगमन के बाद COVID-19 का परीक्षण किया गया था और फिर यह सुनिश्चित किया गया कि सभी दिशानिर्देशों का पालन के साथ उन्हें उनके गंतव्य तक पहुंचाया जाए.

आतंकी और सुरक्षाबलों में जबरदस्त मुठभेड़, एक आतंकवादी ढेर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस वक्त देश में पांचवे चरण का लॉकडाउन लगा हुआ है. ऐसे में सभी लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. सभी लोग देश-विदेश में फंसे हुए हैं. ऐसे लोगों की मदद के लिए सरकार की तरफ से ऑपरेशन सेतु और वंदे भारत मिशन चलाया गया. इसके अलावा स्पेशल ट्रेनें और बसों के जरिये लोगों को उनके घरों तक पहुंचाने का काम किया जा रहा है. इसके अलावा देश में सभी लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी जा रही है क्योंकि इस वायरस का अभी तक कोई कारगर इलाज नहीं मिल पाया है. वही, अभी देश में कोरोना से मरनेवालों की संख्या 6 हजार के पार पहुंच गई है वहीं संंक्रमितों का आंकड़ा दो लाख पार गया है. इस वक्त इस वारयस की रोकथाम के लिए सभी देश अपने स्तर पर वैक्सीन बनाने में जुटे हैं, लेकिन फिलहाल इस का कोई कारगर इलाज मौजूद नहीं है.

दिल्ली की हर ​इमारत नहीं कर सकती भूकंप का सामना, वैज्ञानिकों ने किया चौकाने वाला खुलासा

कर्नाटक और झारखंड में अलसुबह आया जोरदार भूकंप, प्रकृति प्रकोप से दहशत में है लोग

कुछ महीनों में भूकंप के कई झटके झेल चुकी है दिल्ली, जानें जानकारों की राय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -