Youtube : लंबे विडियो से मिलेगी निजात, इस फीचर की कर रहा टेस्टिंग
Youtube : लंबे विडियो से मिलेगी निजात, इस फीचर की कर रहा टेस्टिंग
Share:

अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर करने गूगल का विडियो शेयरिंग प्लैटफॉर्म यूट्यूब जा रहा है. सामने आया है कि यूट्यूब अपने प्लैटफॉर्म पर टाइमस्टैम्प्स या बुकमार्क्स फीचर टेस्ट कर रहा है. अक्सर ऐसा होता है कि किसी यूट्यूब विडियो में आप कोई एक खास हिस्सा ही देखना चाहते हैं और यह फीचर यूजर्स को पूरा विडियो देखने के बजाय किसी खास पॉइंट से विडियो शुरू करने का विकल्प देता है. इस फीचर को ऐंड्रॉयड पुलिस ने स्पॉट किया है और फिलहाल सभी क्षेत्रों में फीचर उपलब्ध नही है.

Amazon Mi Days सेल में Xiaomi के इन स्मार्टफोन पर मिल रहा बम्पर डिस्काउंट

एक खास रिपोर्ट के अनुसार कि यह फीचर गूगल ऐप के 10.7.4.21 में देखने को मिला है. यह फीचर सभी के लिए कब उपलब्ध होगा, इसे लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है. अगर आप 10.7.4.21 वर्जन वाले गूगल के बीटा ऐप यूट्यूब विडियो सर्च करते हैं तो आपको कुछ विडियो उनकी टाइमलाइन और बुकमार्क्स के साथ दिखाई देते हैं. विडियो टाइमलाइन के नीचे स्क्रॉल करने वाले टाइमस्टैम्प और उनसे जुड़ी जानकारी दी गई है. इसकी मदद से आप सीधे विडियो के उस हिस्से पर जा सकते हैं, जो आप देखना चाहते हैं. जो यूजर्स के लिए बेहतर फीचर साबित हो सकता है.

Nubia Red Magic 3 Vs Black shark 2 Vs OnePlus 7 में से कौन है बेहतर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस फीचर मे सबसे अच्छी बात यह है कि कई बुकमार्क्स के साथ उनके थंबनेल भी दिख रहे हैं, जो विडियो देखने वालों के लिए विडियो के हिस्सों पर स्विच करना आसान कर देते हैं. थंबनेल पर क्लिक करके विडियो को किसी एक पॉइंट से प्ले किया जा सकता है. इन्हें नीले रंग से हाइलाइट किया गया है और कुछ यूजर्स ने ऐंड्रॉयड पुलिस के साथ इसके स्क्रीनशॉट्स भी शेयर किए हैं. फिलहाल यह फीचर पूरी तरह तैयार नहीं है क्योंकि टाइमलाइन से जुड़ी कुछ कमियां भी अभी देखने को मिल रही हैं, जिन्हें फिक्स किया जा सकता है.कोई दो राय नहीं है कि यह फीचर यूजर्स का वक्त बचाएगा और उन्हें पूरा विडियो नहीं देखना पड़ेगा. इस फीचर के अलावा गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने सोमवार को कहा कि यूट्यूह ने पिछली तिमाही में अपने प्लैटफॉर्म से 90 लाख से ज्यादा विडियो हटाए हैं. ऐसे विडियोज को खतरनाक और आपत्तिजनक कंटेंट के चलते हटाया गया है. पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पिचाई ने यह भी कहा कि इस समस्या को पूरी तरह दूर करने और यह प्लैटफॉर्म हर विडियो को क्रॉसचेक करने के लिहाज से बहुत बड़ा है.

आज भारत में लॉन्च होगा शानदार Asus 6Z, देखना न भूले लाइव स्ट्रीम

2020 iPhone स्मार्टफोन 5 सपोर्ट से होगा लैस

Motorola One Power की कीमत में जबरदस्त गिरावट, ये है फीचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -