Revolt की ये बेस्ट लुकिंग बाइक एक बार चार्ज पर देगी 156 का माइलेज

Revolt की ये बेस्ट लुकिंग बाइक एक बार चार्ज पर देगी 156 का माइलेज

भारत में Revolt Intellicorp ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक Revolt RV 400 को पेश कर दिया है. इसकी प्री-बुकिंग 25 जून से अमेजन इंडिया (Amazon India) और कंपनी की वेबसाइट Revoltmotors.com पर शुरू होगी. हालांकि, कंपनी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक की कीमतों का ऐलान नहीं किया है. कंपनी Revolt RV 400 को जुलाई 2019 में लॉन्च कर सकती है. ग्राहक Revolt RV 400 को 1 हजार रुपये की टोकन राशि देकर प्री-बुक कर सकते हैं. हालांकि, शुरुआती चार महीनों में कंपनी Revolt RV 400 की बिक्री दिल्ली-NCR, पुणे, बेंगलुरू, हैदराबाद, नागपुर, अहमदाबाद और चेन्नई में ही करेगी. Revolt RV 400 की टॉप स्पीड 85 किलोमीटर प्रति घंटे है. वहीं, ARAI की तरफ मिले सर्टिफिकेशन के मुताबिक यह 156 किलोमीटर का रेंज देती है. इसमें रिमूवेबल बैटरी दी गई है. जिस वजह से यूजर बैटरी को निकाल कर भी चार्ज कर सकते है.

भारतीय बाजार में UrDa Mobility की हुई एंट्री, जानिए खासियत

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (Artificial Intelligence) का इस्तेमाल Revolt RV 400 में  किया गया है. Revolt Intellicorp का दावा है कि इससे बाइक आपके राइडिंग पैटर्न को ट्रैक करेगी. इसके अलावा बाइक रियर टाइम रेंज, ऑप्टिमम राइडिंग स्टाइल और मोटरसाइकिल में आने वाली खराबियों के बारे में भी जानकारी देगी.Revolt RV 400 में कई शानदार फीचर्स शामिल किए गए हैं. इनमें ऑल-LED लाइटिंग, फुली-डिजिटल डैश और 4G कनेक्टिविटी शामिल हैं. Revolt Intellicorp के दावों के मुताबिक भारत की सड़कों पर Revolt RV 400 इलेक्ट्रिक बाइक 156 किलोमीटर का रेंज देगी. यानी यह 156 किलोमीटर तक का फासला एक बार चार्ज करने पर तय करेगी.

भारत में Piaggio Ape City+ हुई पेश, ये है कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Revolt की RV 400 में ऐप की मदद से लाइव लोकेशन को ट्रैक किया जा सकता है. ग्राहक ऐप के जरिए पता लगा सकेंगे कि बाइक में कितनी बैटरी बची है और यह कितनी दूर तक चल पाएगी. इसके अलावा ऐप की मदद से बाइक की एग्जॉस्ट साउंड को भी बदला जा सकता है. ग्राहक ऐप के जरिए बाइक को ट्रैक करने के अलावा अपनी ट्रिप डिस्ट्री भी जान सकेंगे. इसके अलावा ऐप के जरिए मोटर को स्टार्ट भी किया जा सकता है. Revolt RV 400 को अलग-अलग मोड में चार्ज किया जा सकता है। ग्राहक इसे ऑन बोर्ड भी चार्ज कर सकते हैं. इससे बाइक को सिंपल सॉकेट के जरिए भी चार्ज किया जा सकता है. इसमें पोर्टेबल चार्जिंग की भी सुविधा है. ग्राहक इसकी बैटरी को बाहर निकाल कर भी चार्ज कर सकते हैं. इसके अलावा ग्राहक मोबाइल स्वैप स्टेशन के जरिए बाइक की बैटरी को स्वाइप भी कर सकते हैं.Revolt RV 400 को Rebel Red और Cosmic Black कलर वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा. इसके डिजाइन की बात करें, तो इसकी बैटकरी को कनवेंशनल इंटरनल-कम्बशन इंजन के पास दिया गया है. इसमें USD फॉर्क और मोनोशॉक सस्पेंशन यूनिट दिया गया है. वहीं, ब्रेकिंग फीचर्स की बात करें तो इसमें डिस्क ब्रैक्स दिए गए हैं. मोटरसाइकिल पर सिंगल सीट को देखकर साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि इसमें राइडर और पिलन-कम्फर्ट का ध्यान रखा गया है. Revolt RV 400 में इस्तेमाल किए गए मोटर और बैटरीज को इंपोर्ट किया गया है. वहीं, बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम (BMS) और इन-हाउस डिजाइन इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल यूनिट (ECU) के लिए उपलब्ध कराया गया है.

ये जबरदस्त साइकिल पासवर्ड से होती है अनलॉक, बिना पैडल चलेगी 65 km

Discover 110 से Bajaj Platina 110 H-Gear कितनी है अलग, जानिए तुलना

इन ब्रांडो की बाइक की कीमत है 57000 रु