ठोड़ी बताती है व्यक्ति के व्यक्तित्व से जुड़े ये अनोखे राज

दुनियाभर में कई बातें हैं जो इंसान के बारे में उसके शरीर को देखकर जानी जा सकती है. जी हाँ, शरीर के अंगों की बनावट के आधार पर उसके बारे में बहुत कुछ ज्ञात किया जा सकता है. ऐसे में चेहरे के सबसे निचले भाग में स्थित ठोड़ी को देखकर भी बहुत कुछ जाना जा सकता है. जी दरअसल ठोड़ी के प्रकारों के आधार पर ही मनुष्य के गुण-अवगुण तथा स्वभाव के बारे में आसानी से जाना जा सकता है. तो आइये आज हम आपको बताते हैं कि किस प्रकार की ठोड़ी वाले व्यक्ति कैसे होते है.

सामान्य ठोड़ी - जी दरअसल ऐसे ठोड़ी वाले लोग हमेशा सच बोलने वाले और अपने नियमों का पालन करने वाले माने जाते हैं. इसी के साथ ही ऐसे लोग गंभीर और कम बोलने वाले पाए जाते हैं. 

लंबी ठोड़ी - कहा जाता है जिन लोगों की ठोड़ी सामान्य से थोड़ी लंबी होती है, ऐसे लोगों में अनेक गुण मिलते हैं. जी दरअसल ऐसे ठोड़ी वाले लोगों का मन स्थिर पाया जाता है और ये एक ही लक्ष्य बनाकर लगातार उसे पाने में लगे रहते हैं.

छोटी ठोड़ी - ऐसी ठोड़ी वाले लोग आलसी, असंतोषी, विवेकहीन और काम से भागने वाले माने जाते हैं. इसी के साथ इनके मन में कोई महत्वाकांक्षा नहीं रहती. इन्हे कामचोर कहा जा सकता है.

गोल ठोड़ी - ऐसे लोग हर काम बहुत जल्दबाजी में करते हैं, इस कारण से कभी-कभी इनके काम बिगड़ भी जाते हैं. इसी के साथ यह क्रोधी दिखने का प्रयास करते हैं, लेकिन अंदर से बहुत डरपोक माने जाते हैं.

अण्डाकार ठोड़ी - ऐसे लोग भावुक, नटखट, कलाप्रेमी, व्यवहारिक और ऊंचे विचारों वाले कहे जा सकते हैं और ऐसे लोग कला के क्षेत्र में नाम कमाने में भी बहुत आगे रहते हैं.

मुख के अंदर दबी हुई ठोड़ी - ऐसी ठोड़ी वाले लोग काफी चंचल होते हैं. यह आलसी, निराशावादी व मायूस और मानसिक रूप से पूर्ण स्वस्थ नहीं होते. 

आगे निकली हुई ठोड़ी - ऐसे लोग अपने काम के लिए कर्मठ और गतिशील होते हैं, इसी के साथ इनमें बहुत से अवगुण भी होते हैं. ऐसे लोग स्वार्थी, पैसों के लिए कुछ भी करने वाले, धूर्त और कपटी माने जाते हैं.

पीएम मोदी ने भी की 'जयतु जयतु भारतम है' गाने की तारीफ़

आज इस एक राशि की तय हो सकती है शादी, जानिए राशिफल

फिर आ गया करण के बेटे यश का नया वीडियो, हो रहा वायरल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -