देश में हो रहे विधानसभा चुनावों को लेकर रघुराम राजन का बड़ा खुलासा
देश में हो रहे विधानसभा चुनावों को लेकर रघुराम राजन का बड़ा खुलासा
Share:

मुंबई: इस समय देश के कई राज्यों में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं. जिसमें बड़े स्तर पर नोट के बदले वोट की प्रक्रिया चल रही हैं और इस बात का खुलासा किसी और नही बल्कि खुद रघुराम राजन ने किया हैं. आरबीआई नें दावा किया हैं जिन 5 राज्यों में चुनाव चल रहे हैं, उन राज्यों के लोगो के हाथ में नकदी बढ़ी हैं. तथा आंकड़ों के अनुसार मुद्रा परिचालन 48 फीसदी बढ़ा है और बैंक जमाओं में कमी आई है.

इस विषय में गवर्नर रघुराम राजन नें आरबीआई मुख्यालय में द्विमासिक मौद्रिक नीति की घोषणा के बाद संवाददातओं से कहा, 'चुनाव के आस-पास लोगों के पास नकदी आम तौर पर बढ़ जाती है.' बिना कोई वजह बताए उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा, 'आप अंदाजा लगा सकते हैं कि ऐसा क्यों है, हम भी अंदाजा लगा सकते हैं.'

उन्होंने आगे कहा की पिछले चुनावों में पैसे के बदले वोट के आरोप लग चुके हैं और इस बार भी लोगो की हाथो में नकदी आने तथा बैंक खातो में जमा राशी कम होने के यही कारण हो सकते हैं. ज्ञात हो की इस समय असम, पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी केंद्र शासित क्षेत्र में चुनाव प्रक्रिया चल रही है. असम और पश्चिम बंगाल में सोमवार को पहले चरण का मतदान हुआ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -