विधानसभा चुनाव: 102 और 106 साल के बुजुर्गों ने डाला वोट, पेश की मिसाल

विधानसभा चुनाव: 102 और 106 साल के बुजुर्गों ने डाला वोट, पेश की मिसाल

मुंबई: महाराष्ट्र में 288 विधानसभा सीटों के लिए आज वोटिंग जारी है। दोपहर 2 बजे तक लगभग 30.62 फीसदी मतदान रिकॉर्ड किया गया है। पिछले चुनाव की तरह राज्य के विभिन्न जनजातीय क्षेत्रों जैसे ठाणे, पालघर, चंद्रपुर और नंदुरबार में लोकतंत्र के पर्व में 20 फीसदी से अधिक मतदान रिकॉर्ड किया गया, किन्तु राज्य के ज्यादातर अन्य हिस्सों, विशेषकर शहरी क्षेत्रों में मतदान 10 से 20 फीसदी या इससे कम मतदान रिकॉर्ड किया गया है।

इस दौरान पुणे में 102 साल के एक शख्स हाजी इब्राहिम अलीम जोद ने भी अपने परिवार के साथ लोहगांव के एक पोलिंग बूथ पर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करते हुए वोट डाला और दूसरे लोगों के लिए मिसाल पेश की। वोट डालने के बाद इब्राहिम ने कहा कि, "मुझे 4 दिनों के लिए उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया था, किन्तु आज मैं अपना वोट डालने के लिए यहां आया हूं।" इसी के साथ उन्होंने सभी  से आगे आकर मतदान करने की अपील भी की है।

वहीं उत्तर प्रदेश में जारी उपचुनाव के बीच बहराइच में 106 साल के बुजुर्ग हर्ष सिंह ने वोट डालकर लोगों को वोटिंग करने का संदेश दिया है। आपको बता दें कि हरियाणा और महाराष्ट्र में हो रहे विधानसभा चुनावों के नतीजे 24 अक्टूबर को जारी किए जाएंगे।

कनॉट प्लेस में 'पॉल्यूशन फ्री' दिवाली मनाएगी दिल्ली सरकार, केजरीवाल ने किया आमंत्रित

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने बापू को लेकर फिर दिया बयान, बताया 'राष्ट्रपुत्र'

तिलमिलाए पाक ने फिर लिया बौखलाहट भरा फैसला, अब भारत के साथ बंद की ये सेवा