कनॉट प्लेस में 'पॉल्यूशन फ्री' दिवाली मनाएगी दिल्ली सरकार, केजरीवाल ने किया आमंत्रित
कनॉट प्लेस में 'पॉल्यूशन फ्री' दिवाली मनाएगी दिल्ली सरकार, केजरीवाल ने किया आमंत्रित
Share:

नई दिल्ली: वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने की कोशिशों के तहत दिल्ली सरकार कनॉट प्लेस (Connaught Place) में एक भव्य दिवाली समारोह का आयोजन कर रही है। यह समारोह कनॉट प्लेस में 26 से 29 अक्टूबर तक आयोजित किया जाएगा। इस समारोह में लेज़र शो होगा और कई प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि, 'दिल्ली सरकार दिवाली के अवसर पर कनॉट प्लेस पर भव्य तरीके से दिवाली का उत्सव मनाने जा रही है, जिसके लिए मैं आप सभी को आमंत्रित करता हूं।

यह कार्यक्रम 26 से 29 अक्टूबर तक शाम 6 से 10 बजे तक जारी रहेगा।' सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि सभी दिल्लीवासी इस प्रदूषण रहित दिवाली उत्सव के कार्यक्रम में आमंत्रित हैं केजरीवाल ने कहा कि, इस दिवाली कार्यक्रम का उद्घाटन 26 अक्टूबर को माननीय उपराज्यपाल द्वारा किया जाएगा। हम सभी वहां उपस्थुइट होंगे। इस कार्यक्रम को करने का हमारा उद्देश्य है कि दिल्ली में प्रदूषण रहित दीवाली मने।' वहीं दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि, 'दिल्ली के लोग इस बार कम्युनिटी दिवाली मनाएं। पटाखे ना जलाएं क्योंकि इसके कारण प्रदूषण होता है।

पहली दफा दिल्ली सरकार कम्युनिटी दिवाली का आयोजन कर रही है। जो मज़ा आपको पटाख़े चलाने से मिलता है, वही मज़ा आपको कम्युनिटी के साथ मिलकर दिवाली मनाने में आएगा। आपको बता दें कि दिवाली की वायु गुणवत्ता इन दिनों काफी ख़राब चल रही है, वहीं अगर दिवाली पर अधिक मात्रा में पटाखे फोड़े जाते हैं तो ये खतरनाक स्तर पर पहुँच जाएगी।

तिलमिलाए पाक ने फिर लिया बौखलाहट भरा फैसला, अब भारत के साथ बंद की ये सेवा

महाराष्ट्र चुनाव में सामने आया अजीबोगरीब वाकया, वोटर से कहा- आप मर चुकी हैं, वोट नहीं कर सकतीं

एमपी के बाद अब इस राज्य की कांग्रेस सरकार भगवान राम को तलाशेगी


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -