पांच राज्यो के चुनाव परिणाम आये सामने, नजर आयी मोदी लहर
पांच राज्यो के चुनाव परिणाम आये सामने, नजर आयी मोदी लहर
Share:

नई दिल्ली: पांच राज्यो के विधानसभा चुनाव परिणाम लगभग सामने आ चुके है जिसमे  भारतीय जनता पार्टी ने शानदार प्रदर्शन किया. बता दे कि उत्तर प्रदेश की 403 सीटों के अलावा गोवा की 40 सीटों और मणिपुर की 60 सीटों, पंजाब की 117 सीटों व उत्तराखंड की 70 सीटों के चुनावी परिणाम सामने आये है. जिसमे भाजपा ने बढ़त बनायी है, विधानसभा चुनाव के सबसे बड़े दंगल के रूप में देखे जा रहे उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने 403 सीटों में से 325 पर जीत दर्ज करवाई है. जिसमे अखिलेश यादव तथा गठबंधित राहुल गांधी को 54 , बहुजन समाज पार्टी को 19 व अन्य के खाते में 5 सीटे गयी है. उत्तराखंड में भी भाजपा के खाते में 57, कांग्रेस के खाते में 11 व अन्य के खाते में 2 सीटे गयी है.

पंजाब विधानसभा की बात करे तो यहाँ पर कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद अच्छा रहा जिसमे कांग्रेस ने 77, अकाली दल तथा भाजपा ने 18 व आम आदमी पार्टी ने 22 सीटों पर कब्ज़ा किया. पंजाब में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है.

गोवा विधानसभा की 40 सीटों में से भारतीय जनता पार्टी को 13 , व कांग्रेस को 17 सीटे मिली है, बाकि सीटे अन्य के खाते में गयी है. आम आदमी पार्टी यहाँ पर खता नही खोल पायी है. मणिपुर के चुनाव में 60 सीटों पर हुए मतदान में कांग्रेस के खाते में 28 व बीजेपी को 21 सीटे मिली है. इसके अलावा एनपीएफ को 4 सीटें, एनपीपी को भी 4 सीटें और अन्य के खाते में 3 सीटें गयी है. 

राहुल गांधी ने पीएम मोदी को दी बधाई

देश को विकास पसंद है, बकवास नहीं - अनुपम खेर

पीएम मोदी ने किया ट्वीट, "कहा भारत के लोगो का धन्यवाद"

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -