नागरिकता विधेयक को लेकर उग्र हुआ प्रदर्शन, कोलकाता से डिब्रूगढ़ की फ्लाइट रद्द, कई जिलों में इंटरनेट बंद
नागरिकता विधेयक को लेकर उग्र हुआ प्रदर्शन, कोलकाता से डिब्रूगढ़ की फ्लाइट रद्द, कई जिलों में इंटरनेट बंद
Share:

कोलकाता: नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 (कैब) को संसद द्वारा स्वीकृति प्रदान किए जाने के बीच इसे लेकर जारी विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए असम के गुवाहाटी और डिब्रूगढ़ में बुधवार को अनिश्चिकाल के लिए कर्फ्यू लागू कर दिया गया। असम के गुवाहाटी और जोरहाट में आर्मी को तैनात कर दिया गया है, जबकि त्रिपुरा में असम राइफल्स के सैनिकों को तैनात किया गया है।

गुरुवार (12 दिसंबर) को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के डिब्रूगढ़ जाने वाली सभी फ्लाइट को रद्द कर दिया गया है। असम के पुलिस महानिदेशक भास्कर ज्योति महंत ने जानकारी देते हुए बताया था कि कर्फ्यू गुरुवार की सुबह सात बजे तक लागू रहेगा। हालांकि उन्होंने बाद में बताया कि कर्फ्यू को अनिश्चिकाल के लिए बढ़ा दिया गया है। शहरों में उग्र विरोध प्रदर्शन के बीच असम के 10 जिलों में बुधवार की शाम सात बजे से 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाएं स्थगित कर दी गईं हैं।

प्रदेश सरकार के अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया है कि शांति भंग करने के लिए सोशल मीडिया के गलत इस्तेमाल को रोकने और कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए इंटरनेट सेवाओं को स्थगित रखा जायेगा। अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह और राजनीतिक विभाग) कुमार संजय कृष्णा द्वारा जारी की गई एक अधिसूचना के मुताबिक लखीमपुर, धेमाजी, तिनसुकिया, डिब्रूगढ़, चराइदेव, शिवसागर, जोरहाट, गोलाघाट, कामरूप (मेट्रो) और कामरूप में इंटरनेट सेवाएं स्थगित रहेंगी।

Income Tax में मिल सकती है राहत, टैक्स रेट में होंगे बदलाव

जॉन इस फिल्म में अकेले 10 आदमियों को चटाएंगे धूल, पुलिस की वर्दी में दिखेंगे इमरान

शाहिद कपूर की तबियत खराब होने के कारण पोस्टपोंन हुई फिल्म जर्सी की शूटिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -