असम सरकार यात्रियों के लिए जारी करेगी नए कोविड दिशानिर्देश
असम सरकार यात्रियों के लिए जारी करेगी नए कोविड दिशानिर्देश
Share:

दिसपुर: सरकार कोरोना महामारी को रोकने के लिए अपने दिशा-निर्देशों में बदलाव कर रही है। असम सरकार को राज्य में आने वाले यात्रियों के लिए नए कोविड-19 नियम जारी करने हैं, जो जल्द ही असम में लागू किए जा सकते हैं। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हिमन्त बिस्वा सरमा ने कहा कि नियम लागू किए गए तो 1 नवंबर से ही लागू कर दिया जाएगा।

सरमा ने आगे कहा कि किसी व्यक्ति को कोविड-19 टेस्ट कराने की जरूरत नहीं है अगर उसने अपने आने से 46 घंटे पहले इसे अंजाम दिया है । स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी कहा कि आरटी-पीसीआर टेस्ट के परिणाम आईसीएमआर पोर्टल पर उपलब्ध होंगे।

असम में कोरोना के मामलों की बात करें तो राज्य में पिछले 24 घंटों में 318 नए कोविड-19 मामले और 3 और मौतें दर्ज की गईं। ताजा मामलों के साथ राज्य की सकारात्मक संख्या 2,00,709 जबकि मृत्यु दर बढ़कर 868 हो गई । सरमा ने अपने ट्विटर हैंडल पर राज्य के कोविड-19 स्थिति के बारे में नवीनतम आंकड़ों को साझा करते हुए कहा कि नए मामलों का पता 13,547 परीक्षणों में से चलाया गया । राज्य की सकारात्मकता दर 2.35% है। एक ट्वीट में उन्होंने लिखा, "किए गए 13547 परीक्षणों में से 318 मामलों का पता चला, जिसमें 2.35% की सकारात्मकता दर है । जबकि इस बीमारी से उबरने वाले पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या का 85.53%, 14.02% अभी भी सक्रिय हैं । असम में अब तक कुल 1,71,680 मरीज इस बीमारी से उबर चुके हैं जबकि 28,158 अभी भी सक्रिय हैं। मृत्यु दर 0.43% है।

 

बुजुर्ग किसान की मौत पर सियासत होते देख बोले सिंधिया- 'सर्टिफिकेट मुझे कांग्रेस से...'

सिंधिया की जनसभा में किसान ने तोड़ा दम, कांग्रेस ने कसा तंज

कमलनाथ के आइटम वाले बयान पर भड़के सिंधिया, कहा- 'महिलाओं का सम्मान'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -