रॉड-बोतल से प्रताड़ित कर जड़े 80 थप्पड़, खौफनाक रैगिंग से डरकर दूसरी मंजिल से कूदा छात्र
रॉड-बोतल से प्रताड़ित कर जड़े 80 थप्पड़, खौफनाक रैगिंग से डरकर दूसरी मंजिल से कूदा छात्र
Share:

गुवाहाटी: रैगिंग की घटनाओं को लेकर शैक्षिक एजेंसियों ने काफी सख्त रूख अपनाया है। जी हाँ लेकिन इसके बाद भी इस तरह की घटनाएँ सामने आ ही जाती हैं। हाल ही में जो ताजा मामला है वह असम के डिब्रूगढ़ विश्विद्यालय (DU) का है। जी दरअसल यहाँ एक छात्र को सीनियर छात्रों ने रैगिंग के नाम पर इतना परेशान किया कि उसने इमारत की दूसरी मंजिल से छलाँग लगा दी। छात्र की हालत नाज़ुक बनी हुई है। वहीं डिब्रूगढ़ विश्वविद्यालय ने मामले में बड़ी कार्रवाई की है। जी दरअसल विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार कार्यालय ने जूनियर छात्रों की रैगिंग में कथित संलिप्तता के लिए आरोपी 21 छात्रों को निष्कासित कर दिया है। इसी के साथ पुलिस ने चार आरोपित छात्रों को हिरासत में लिया है और इनमें एक मुख्य आरोपित निरंजन ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

OMG! युवक की गर्दन के आर पार हुआ त्रिशूल, जानिए फिर भी कैसे है जिन्दा

आपको बता दें कि रैगिंग की यह घटना रविवार (27 नवंबर, 2022) को हुई। इस मामले में घायल छात्र की पहचान आनंद सरमा के रूप में की गई है। बताया जा रहा है विश्वविद्यालय के एम कॉम प्रथम सेमेस्टर के छात्र सरमा ने रैगिंग से बचने के लिए छात्रावास की दूसरी मंजिल से छलाँग लगा दी थी। ऐसा बताया जा रहा है विश्वविद्यालय के छात्रावास के कुछ छात्रों ने आनंद सरमा को कथित रूप से शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया था। प्रताड़ित किए जाने के डर से घबराकर आनंद ने रैगिंग से बचने के लिए छात्रावास की इमारत से छलांग लगा दी। दूसरी तरफ छात्र के घरवालों ने हॉस्‍टल के सीनियर्स पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका आरोप है क‍ि छात्र पिछले एक सप्ताह से रैगिंग का शिकार हो रहा था।

बीते शनिवार (27 नवंबर, 2022) की रात को भी उसके सीनियर्स ने रॉड और बोतलों से प्रताड़ित क‍िया और इसके अलावा उसे 80 बार थप्पड़ मारे थे। हालाँकि इसके बावजूद भी हॉस्टल वॉर्डन ने कार्रवाई नहीं की। दूसरी तरफ इस मामले पर प्रतिक्रिया जारी करते हुए असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि, 'कथित रैगिंग मामले के आरोपितों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है।' इसके अलावा असम के मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि कड़ी निगरानी रखी जा रही है और जिला प्रशासन के साथ मिलकर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने छात्रों से ‘रैगिंग को ना’ कहने का भी आग्रह किया।

महिला को अपनी कैब में बैठाकर Masturbation करने लगा ड्राइवर और फिर...

मुस्लिम पति से तंग आकर मरने जा रही थी महिला, फिर श्रीकृष्ण ने ऐसे बचा ली जान

पत्नी के दिखे सफेद बाल तो भड़का पति, उठा लिया ये बड़ा कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -