OMG! युवक की गर्दन के आर पार हुआ त्रिशूल, जानिए फिर भी कैसे है जिन्दा
OMG! युवक की गर्दन के आर पार हुआ त्रिशूल, जानिए फिर भी कैसे है जिन्दा
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के नदिया जिले के कल्याणी के एक युवक की गर्दन के त्रिशूल आरपार निकल गया। खून से लथपथ युवक को सोमवार तड़के गंभीर हालत में कोलकाता के एनआरएस अस्पताल पहुंचाया गया। खबरों का कहना है कि युवक की उम्र 33 वर्ष है। अस्पताल लाए जाने के उपरांत उसे तुरंत ईएनटी आपातकालीन विभाग में भर्ती किया गया है। सर्जरी तकरीबन 1 घंटे तक चली।  बता दें कि इस बारें में हॉस्पिटल का कहना है कि ऑपरेशन सफल रहा। वह व्यक्ति वर्तमान में बिना किसी सपोर्ट सिस्टम के ही है। हालांकि त्रिशूल गर्दन में कैसे घुसा इसका अभी पता नहीं लग पाया है। एनआरएस अस्पताल के डॉक्टर प्रणवशीष बंद्योपाध्याय ने कहा है, ”यदि त्रिशूल कुछ सेंटीमीटर इधर-उधर रहता तो उसकी मौत हो सकती थी। यह चमत्कार है कि गले में त्रिशूल आरपार होने के बाद भी वह बच गया!”

गर्दन के आरपार हो गया त्रिशूल, खून से लथपथ युवक पहुंचा अस्पताल: अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार सुबह के 3 बज रहे थे। कोलकाता के नीलारतन सरकार मेडिकल कॉलेज (एनआरएस) के आपातकालीन विभाग एक युवक खून से लथपथ हालत में आया। त्रिशूल उसकी गर्दन में घुस गया था। एक नुकीले त्रिशूल की छड़ गर्दन के पिछले भाग दिखाई दे रही थी और त्रिशूल का नुकीला हिस्सा, एक हाथ लंबा, सामने था। पूरा चेहरा खून से लथपथ है। गले से निरंतर खून बह रहा था। खून से कपड़े गीले हो गये थे। प्रभारी चिकित्सक तुरंत युवक को ईएनटी विभाग (एनआरएस मेडिकल कॉलेज अस्पताल) ले गए और घायल अंग का प्रारंभिक टेस्ट शुरू कर दिया । इसकी जानकारी नील रतन सरकार मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के सर्जनों तक पहुंचाई गई।

मरीज की हालत गंभीर देखकर स्वास्थ्य कर्मी सहम गए। युवक के गर्दन में त्रिशूल आरपार हो चुका है। युवक के हालात देखकर अनुभवी डॉक्टरों के पास खबर दी गयी। इसके उपरांत लगभग एक घंटे तक उसकी सर्जरी हुई और वह सफल रहा। डॉक्टर ने यह भी कहा कि उस स्थान पर श्वासनली, कैरोटिड ग्रंथि सहित कई महत्वपूर्ण अंग कहा जाता है। उन्होंने यह भी बोला है कि सर्जरी बहुत सावधानी से की गई। ट्रेकियोस्टोमी सर्जरी ‘पुश एंड पुल’ प्रक्रिया में की जाती है। इस सर्जरी का नेतृत्व डॉ प्रणवशी बनर्जी ने कर दिया है। उनके साथ डॉक्टर सुतीर्थ साहा, अर्पिता महंती और डॉक्टर नदीम भी थे। इसके अलावा सर्जरी के दौरान डॉक्टर मधुरिमा रॉय मौजूद रहीं।

'8 दिसंबर तक चुप रह वरना, जेल में ही मार डालेंगे..', क्या सुकेश को AAP दे रही धमकियाँ ?

JRD टाटा: देश के प्रथम लाइसेंसी पायलट और 'भारत रत्न' से सम्मानित महान शख्सियत

आज महंगा हो गया है या सस्ता पेटोल-डीजल, जानिए यहाँ नए भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -