असम राइफल्स ने NSCN-R के सात कार्यकर्ताओं को किया गिरफ्तार
असम राइफल्स ने NSCN-R के सात कार्यकर्ताओं को किया गिरफ्तार
Share:

कोहिमा: असम राइफल्स ने मंगलवार को सूचित किया कि दीमापुर के चेकिया में छापेमारी में मैस और बैरकों को अवैध गतिविधियों के लिए आधार के रूप में इस्तेमाल करने वाले एनएससीएन-आर के सात कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने के बाद समूह को संघर्ष विराम दिया गया था। नियमों के उल्लंघन (CFGR) के लिए उचित चेतावनी देने के बाद उन्हें रिहा कर दिया गया। एनएससीएन-आर ने अपने वित्त मंत्री खेकातो के आवास पर सुरक्षा बलों की छापेमारी की निंदा की। 

एनएससीएन-आर ने कहा कि यदि कोई विसंगतियां हैं, तो मामले को सीएफएसबी कार्यालय को सूचित किया जाना चाहिए ताकि उस मुद्दे को सुगम बनाया जा सके जहां यह पारस्परिक रूप से सहमत था। समूह का सुरक्षा बलों का रवैया दोहरा मापदंड है। इस संबंध में, सक्षम प्राधिकारी द्वारा इस तरह की आक्रामक और उत्तेजक कार्रवाई को रोकने के लिए तत्काल हस्तक्षेप की अपील की, जो कड़ी मेहनत से अर्जित शांति को खतरे में डाल सकती है। एमआईपी ने बताया कि छापेमारी दोपहर 2 बजे के करीब की गई, जिससे बच्चों सहित परिवार के सदस्यों पर काफी प्रताड़ना और मानसिक पीड़ा के अलावा क्षेत्र और आसपास के क्षेत्र में काफी अराजकता, उपद्रव और भय मनोविकार पैदा हुआ। 

समूह ने कहा कि असम राइफल्स (एआर) / सुरक्षा बलों (एसएफ) के दुस्साहस को तुरंत रोका जाना चाहिए और एनएससीएन-आर की चुप्पी को कमजोरी के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। एनएससीएन-आर नेताओं के जिन घरों में कुछ कैडर रहते हैं, उन्हें अवैध मैस या बैरक नहीं माना जा सकता। हालांकि, एनएससीएन-आर के सूत्रों ने बिना किसी नुकसान के सात कैडरों को सुरक्षा बलों को वापस सौंपने की बात स्वीकार की। पीआरओ आईजीएआर (एन) ने इस बात से इनकार किया कि सोमवार को सुरक्षा बलों द्वारा की गई छापेमारी एनएससीएन-आर द्वारा दावा किए गए छापे से संबंधित नहीं थी, यह कहते हुए कि कई गतिविधियां हैं जो विभिन्न कारणों से रिपोर्ट नहीं की जाती हैं।

पत्नी ने चिकन बनाने से किया मना तो पति ने कर डाला ये घिनौना काम

'कश्मीर' है आतंकियों का अगला लक्ष्य, अफगानिस्तान पर तालिबान की ‘जीत’ के बड़ा बोला अलकायदा

लाखो में बिकी सलमान खान की इस फिल्म में पहनी टॉवल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -