'कश्मीर' है आतंकियों का अगला लक्ष्य, अफगानिस्तान पर तालिबान की ‘जीत’ के बड़ा बोला अलकायदा
'कश्मीर' है आतंकियों का अगला लक्ष्य, अफगानिस्तान पर तालिबान की ‘जीत’ के बड़ा बोला अलकायदा
Share:

नई दिल्ली: अब जब अफगानिस्तान पर आतंकी संगठन तालिबान का कब्ज़ा हो चुका है. तब आतंकी संगठन अल कायदा (Al Qaeda) ने अंतर्राष्ट्रीय मुस्लिम समुदाय से अन्य मुस्लिम क्षेत्रों को भी मुक्त करने का आह्वान किया है. कश्मीर को वैश्विक जिहाद के अगले लक्ष्यों की सूची में डाल दिया गया है, मगर शिनजियांग को छोड़ दिया है. अमेरिका पर तालिबान की जीत पर जश्न मनाते हुए, वैश्विक आतंकवादी संगठन ने संघर्ष के अगले चरण को शुरू करने का आह्वान किया, जिसके लिए विद्रोही अफगान राष्ट्र की जीत ने रास्ता खोला है.

कश्मीर के साथ ही इसने लेवेंट या भूमध्यसागरीय स्वाथ को शॉर्टलिस्ट किया जिसमें इराक, सीरिया, जॉर्डन और लेबनान शामिल थे. इस्लामिक माघरेब या उत्तर पश्चिमी अफ्रीका का इलाका जिसमें लीबिया, मोरक्को, अल्जीरिया, मॉरिटानिया, ट्यूनीशिया और सोमालिया शामिल हैं और यमन इसकी प्राथमिकताओं में शामिल है. आधिकारिक मीडिया आउटलेट अस-साहब ने कहा कि, 'अल्लाह की मदद से, यह ऐतिहासिक जीत मुस्लिम आवाम के लिए उन अत्याचारियों के निरंकुश शासन से मुक्ति पाने का मार्ग खोल देगी, जिन्हें पश्चिम ने इस्लामी जगत पर थोपा है.'

आतंकियों के लक्ष्यों की सूची में कश्मीर का प्रमुख स्थान है. पिछली बार अल-कायदा द्वारा कश्मीर का जिक्र अपने जम्मू-कश्मीर आउटलेट, अंसार गजवतुल हिंद के शुभारंभ के दौरान किया गया था, जिसका मकसद इस्लाम के लिए भारत को फिर से जीतना था. बता दें कि शिनजियांग और चेचन्या को इस सूची में नहीं रखा गया है. इन दोनों ही स्थानों पर मुसलमानों पर जमकर अत्याचार किए गए हैं. वहीं, चीन और रूस हाल के दिनों में तालिबान का समर्थन करने के लिए सामने आए हैं.

World Coconut Day: नारियल का अधिक सेवन भी हो सकता है खतरनाक, जानिए कैसे

दुनियाभर के देशों को क़तर की चेतावनी, कहा- अगर तालिबान को अलग-थलग करने की कोशिश की तो...

पेरिस में लागू हुए नए सड़क नियम, अब लोग 30 किमी/घंटा की रफ्तार से ही चला सकेंगे गाड़ियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -