असम पुलिस ने किया नकली नोटों के रैकेट का भंडाफोड़, अब्दुल कादिर और समीरउद्दीन गिरफ्तार
असम पुलिस ने किया नकली नोटों के रैकेट का भंडाफोड़, अब्दुल कादिर और समीरउद्दीन गिरफ्तार
Share:

गुवाहाटी: असम पुलिस ने 20 सितंबर की शाम को शहर में प्रचलित नकली भारतीय मुद्रा नोट (FICN) रैकेट को खत्म करने के लिए एक अभियान चलाया। गुवाहाटी के बसिष्ठा पुलिस स्टेशन के तहत जोराबाट चौकी से एक पुलिस टीम ने एक FICN रैकेट का खुलासा किया, जिसके परिणामस्वरूप तीन व्यक्तियों की गिरफ्तारी हुई।

रिपोर्ट के अनुसार, आरोपियों की पहचान गोहेन्डोलोनी गांव के 32 वर्षीय अब्दुल कादिर और अहमदपुर गांव के 35 वर्षीय समीरुद्दीन के रूप में की गई है, दोनों उत्तरी लखीमपुर जिले के बिहपुरिया पुलिस स्टेशन के निवासी हैं। पुलिस ने एक अलग ऑपरेशन के दौरान सोनापुर, कामरूप (मेट्रो) के मूल निवासी रॉबी अली को पकड़ा है। पुलिस ने दो छापे मारे, जिसके परिणामस्वरूप 5 मोबाइल फोन, कागज की 1 रीम और FICN के जले हुए अवशेषों के साथ 3.33 लाख रुपये जब्त किए गए। करेंसी नोट 500 रुपये के मूल्यवर्ग में थे। यह कार्रवाई असम और मेघालय की सीमा के पास 14 माइल और मोरोकटोला में हुई।

कथित तौर पर अपराधी नकली धन के उत्पादन और वितरण में शामिल थे। अवैध गतिविधि के खिलाफ एक सफल हड़ताल के तहत 29 अगस्त को असम पुलिस द्वारा गुवाहाटी में 10 लाख रुपये मूल्य के FICN जब्त किए गए थे। दो तस्करों को भी पकड़ लिया गया। कुख्यात FICN तस्कर सरीफुल इस्लाम और सज्जादुल इस्लाम को पकड़ा गया और 29 अगस्त की सुबह गारचुक पुलिस स्टेशन द्वारा एक विशेष अभियान समूह के साथ चलाए गए एक ऑपरेशन के दौरान 500 रुपये मूल्यवर्ग में 10 लाख के नकली नोट बरामद किए गए। उत्तरी असम का लखीमपुर जिला, जिसे FICN और नकली सोने के निर्माण और तस्करी के केंद्र के रूप में जाना जाता है, गिरफ्तार किए गए दोनों FICN तस्करों का घर था।

क्या कर्नाटक में गणेश पूजा भी अपराध ? टीचर ने छात्रा को इतना पीटा कि टूट गया हाथ !

हिन्दू धर्मस्थान पर पोत दिया हरा रंग, 786 लिखकर बना दिए चाँद-सितारे, कर्नाटक में अनवर गिरफ्तार

'फंदे पर लटका पति, पत्नी और बच्चों के मुंह से निकल रहा था झाग', उज्जैन में 4 शवों के मिलने से मचा हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -