कोरोना और लॉक डाउन के बाद असम पेट्रोलियम को हुआ इतने करोड़ का निकसान
कोरोना और लॉक डाउन के बाद असम पेट्रोलियम को हुआ इतने करोड़ का निकसान
Share:

 2019-20 वित्तीय वर्ष में 10.08 करोड़ रुपये का नुकसान उठाने के लिए कोविड-19 लॉकडाउन ने डिब्रूगढ़ जिले में नामरूप में असम पेट्रो-केमिकल्स लिमिटेड (एपीएल) को गिरा दिया। शनिवार को मीडिया को संबोधित करते हुए, एपीएल के अध्यक्ष बिकुल डेका ने कहा, "सीएए के विरोध और कोविड-19 लॉकडाउन ने हमारे उद्योग को बड़े पैमाने पर प्रभावित किया और हमें 2018-20 में 10.08 करोड़ रुपये का भारी नुकसान उठाना पड़ा।"

अध्यक्ष ने यह भी बताया कि एपीएल के 500 टीपीडी (प्रति दिन) मेथनॉल 1709 करोड़ रुपये की लागत से और नामरूप में आने वाले 200 टीपीडी फॉर्मलाडिहाइड संयंत्र को अगले साल जनवरी में चालू किया जाएगा। उन्होंने कहा "हम सभी कोविड-19 को बनाए रखते हुए लॉकडाउन अवधि के दौरान हमारी परियोजना साइट में काम जारी रखा है। अध्यक्ष ने बताया कि परियोजना के पूरा होने पर देश की मेथनॉल आवश्यकता का 30% पूरा हो जाएगा, जो अब लगभग 5-6 लाख टन है।

एपीएल के अध्यक्ष ने कहा कि एपीएल, जो राज्य में एकमात्र गैस आधारित मेथनॉल उत्पादक संयंत्र है, 2021 में 50 साल पूरे कर लेगा। "हम अपने उत्तर भारत के बाजार के अलावा भूटान और नेपाल में भी उत्पादों को आयात करने की योजना बना रहे हैं।" उन्होंने कहा, "हम बांग्लादेश के बाजार पर भी नजर गड़ाए हुए हैं, जिसे हमने पहले भी पूरा किया था, लेकिन कुछ सरकारी नियमों के कारण बंद करना पड़ा।" कंपनी एम-फ्यूल (मेथनॉल फ्यूल) क्षेत्र में मांग का फायदा उठाना चाह रही है।

आसमान पर पहुंचे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज के भाव

आज इस तरह खुले बाजार, जानिए क्या रहा निफ्टी का हाल

शेयर बाजार में एफपीआई के आने का असर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -