आज इस तरह खुले बाजार, जानिए क्या रहा निफ्टी का हाल
आज इस तरह खुले बाजार, जानिए क्या रहा निफ्टी का हाल
Share:

 भारतीय इक्विटी बाजार आज के सुबह के सत्र में थोड़ा अधिक खुले निफ्टी ने 13280 के स्तर को छुआ। बीएसई सेंसेक्स 71 अंक बढ़कर 45,149 पर कारोबार कर रहा है, जबकि एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स 13,279 के स्तर पर व्यापार में 72 अंकों की बढ़त के साथ लगभग 9.30 बजे कारोबार कर रहा है। सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ने शुक्रवार को अपना लगातार पांचवां साप्ताहिक अग्रिम दर्ज किया - उनकी सबसे लंबी साप्ताहिक जीत की लकीर। 

सभी सेक्टोरल इंडेक्स भी सपाट खुले हैं और धीरे-धीरे आज के सत्र में सकारात्मक क्षेत्र में आ गए हैं। निफ्टी मीडिया इंडेक्स 0.1% ऊपर है जबकि पीएसयू बैंक इंडेक्स 0.4% बढ़ा है। व्यापक बाजार उच्च स्तर पर खुल गए हैं और व्यापार की शुरुआत में बेंचमार्क से बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। निफ्टी मिडकैप इंडेक्स 0.4% ऊपर है जबकि स्मॉलकैप इंडेक्स ट्रेड की शुरुआत में 0.5% बढ़ा है।

आज के शुरुआती कारोबार में गेल इंडा ओएनजीसी, अदानी पोर्ट्स, भारती एयरटेल और आईसीआईसीआई बैंक हैं, जबकि लैगार्ड्स एचडीएफसी बैंक, हिंडाल्को, डिविस लैब्स, कोटक बैंक और टाइटन कंपनी हैं। इस बीच, एशियाई सूचकांक निक्केई, हैंग सेंग, और स्ट्रेट्स टाइम्स के साथ सभी कमजोर नोट पर कारोबार कर रहे हैं। यह उन रिपोर्टों के बाद था जिसमें कहा गया था कि अमेरिका प्रतिबंध लगाने की तैयारी कर रहा है।

शेयर बाजार में एफपीआई के आने का असर

नीति आयोग का बयान, कहा- "वित्त वर्ष 22 के अंत तक पूर्व-महामारी-एलवीएल तक पहुंच सकती है"

वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट' नॉर्थ ईस्ट इंडियन इकोनॉमी के आधार पर आया गेम चेंजर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -