असम के आईटीआई, पॉलिटेक्निक को टाटा समूह द्वारा अपग्रेड किया जाएगा
असम के आईटीआई, पॉलिटेक्निक को टाटा समूह द्वारा अपग्रेड किया जाएगा
Share:

 

टाटा समूह के अधिकारियों ने गुरुवार को घोषणा की कि असम में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (आईटीआई) और पॉलिटेक्निक को 'उत्कृष्टता केंद्र' में अपग्रेड किया जाएगा।

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने गुरुवार को टाटा समूह के वरिष्ठ कार्यकारी पीजे नाथ से मुलाकात की और राज्य के आईटीआई और पॉलिटेक्निक को सेंटर ऑफ एक्सीलेंस में अपग्रेड करने पर चर्चा की। सरमा ने असम के तकनीकी कॉलेजों को तकनीकी केंद्रों में बदलने के लिए अपनी अनूठी परियोजना 'ट्रांसफॉर्मिंग इंजीनियरिंग एकेडेमिया टू इंडस्ट्री 4.0' के साथ आगे बढ़ने के लिए टाटा समूह की प्रशंसा की।

मुख्यमंत्री कार्यालय के एक प्रवक्ता के अनुसार, टाटा समूह की विस्तृत प्रस्तुति को सुनने के बाद, सरमा ने उनसे कुछ बदलाव करने और अपने विचार में कुछ और घटक जोड़ने के लिए कहा। मुख्यमंत्री ने परियोजना की सफलता सुनिश्चित करने के लिए टाटा समूह को सभी प्रकार की रसद सहायता प्रदान करने का संकल्प लिया। उन्होंने शिक्षा विभाग से मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग बनाने और जल्द से जल्द हस्ताक्षर समारोह आयोजित करने का अनुरोध किया।

बैठक में शिक्षा मंत्री रनोज पेगू, शिक्षा विभाग के सलाहकार प्रो. नोनी गोपाल महंत, शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव बी. कल्याण चक्रवर्ती, उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के प्रमुख सचिव के.के. द्विवेदी आदि शामिल हैं।

विवाद के बाद लंदन पुलिस प्रमुख ने दिया इस्तीफा

दुनिया भर में कोविड केसलोड 405.6 मिलियन के पार

पिछले 3 महीनों में, संयुक्त राष्ट्र ने अफगानिस्तान को $ 3.13 मिलियन नकद सहायता प्रदान की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -